Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

युवा जागरूकता सामाजिक कार्यक्रम में पहुंचे जिला साहू समाज अध्यक्ष अवनेंद्र साहू

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप@कुरुद:- परिक्षेत्र साहू समाज बानगर के तत्वाधान में ग्राम मंदरौद में साहू समाज के युवाओं को समाज में सक्रियत...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप@कुरुद:- परिक्षेत्र साहू समाज बानगर के तत्वाधान में ग्राम मंदरौद में साहू समाज के युवाओं को समाज में सक्रियता के लिए युवा जागरूकता अभियान के तहत नशाबंदी, अंतर्जातीय विवाह एवं अन्य समाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत मां कर्मा की पूजन वंदना के पश्चात अध्यक्ष प्रेमचंद साहू व संरक्षक तेजन लाल साहू के सारगर्भित उद्बोधन के पश्चात प्रमुख वक्ताओं द्वारा सभा को संबोधित किया गया। जिसमें समाज में युवाओं की भूमिका पर शेखन लाल साहू शिक्षक सहसचिव तहसील साहू समाज कुरुद ,नशा नाश की जड़ है। रविंद्र साहू शिक्षक एवं अंतर जाति विवाह एवं धर्म परिवर्तन पर भुनेश्वर साह शिक्षक के द्वारा उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित किया गया।

इस दौरान जिला साहू समाज अध्यक्ष अवनेंद्र साहू का आगमन हुआ और उसके साथ राधेश्याम साहू ,तहसील साहू समाज कुरुद ,श्री ललित कुमार चौधरी जी सभी अतिथियों के द्वारा सभा को संबोधित किया गया ।जिलाध्यक्ष ने कहा कि समाज में लड़की लड़का लिंग भेद को समाप्त करते हुए सामाजिक उत्थान के बारे में विशेष प्रकाश डाला और कहा कि समाज में युवाओं की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होगी अगर युवा समाज में आएंगे तो निश्चित तौर पर समाज का दशा और दिशा में बहुत परिवर्तन दिखाई देगा। तत्पश्चात राधेश्याम ने भी सभा को संबोधित किया और कार्य क्रम को सफल बनाने में क्षेत्रीय सचिव कौशल साहू उपाध्यक्ष चुरामन लाल साहू, कमलेश साहू ,कोषाध्यक्ष लक्ष्मण साहू, जीवन लाल साहू, कृष्ण कुमार साहू श्री मति त्रिवेणी साहू, श्री मति नंदनी साहू, हेमराज साहू, मेवा राम साहू, टेकराम साहू, प्रदीप सोनबेर, ईश्वर साहू, मोती राम साहू, थानु राम साहू, चुनु राम साहू लीलम्बर साहू, महेश साहू जी बहुत सारे सामाजिक ग्रामीण पदाधिकारियों के अतिरिक्त भाई-बहन एवं माताओं की उपस्थिति काफी सराहनीय रही और इस सभा में बहुत सारे युवाओं ने संकल्पित होकर स्वयं समाज के लिए कुछ करने का निर्णय लिया है उनके द्वारा सेवा दल का गठन किया जावेगा एवं स्वच्छता अभियान, शासन की योजनाओं में सहयोग नशा मुक्ति समाज का निर्माण जो गरीब परिवार होंगे उनकी मदद के लिए आगे आने का संकल्प लिया इस प्रकार से युवाओं को समाज में जोड़कर समाज में नीत नई परिवर्तन, नवाचार ,करने हेतु प्रेरित हुआ, कार्यक्रम का संचालन मनोज कुमार साहू ने किया व आभार प्रदीप साहू अध्यक्ष साहू समाज मंदरौद द्वारा किया गया ।

No comments