Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

ग्रेसियस कॉलेज ऑफ फार्मेसी अभनपुर में मनाया गया विश्व फार्मासिस्ट दिवस

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप@रायपुर:- ग्रेसियस कॉलेज ऑफ फार्मेसी अभनपुर में विश्व फार्मासिस्ट दिवस मनाया गया।जिसकी शुरुआत संचालक डॉ आशुत...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप@रायपुर:- ग्रेसियस कॉलेज ऑफ फार्मेसी अभनपुर में विश्व फार्मासिस्ट दिवस मनाया गया।जिसकी शुरुआत संचालक डॉ आशुतोष शुक्ला ,डॉ अनुराग जैन, प्राचार्य श्री राहुल यादव, प्रभारी प्राचार्य नर्सिंग विभाग श्रीमती गीतांजलि मानिक, विभागाध्यक्ष श्री शत्रुघ्न भोई, श्री राकेश कर एवं समस्त स्टाफ ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किए। संचालक डॉ आशुतोष शुक्ला ने विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर बधाई देते हुए कहा कि यह दिन दुनिया भर के फार्मासिस्ट को समर्पित होता है फार्मासिस्ट फार्मास्यूटिकल प्रोडक्ट बनाते हैं प्रोडक्ट की तरीके विकसित करते हैं और क्वालिटी कंट्रोल जैसे कार्य करते हैं इस अवसर पर प्राचार्य श्री राहुल यादव ने कहा कि 25 सितंबर 2009 को समर्पित यह दिन उन्हें सम्मान देने तथा उन्हें उनकी योगदान को उजागर करने के लिए विश्व फार्मासिस्ट दिवस के रूप में मनाया जाता है यह नहीं दवाइयों का परीछाड् खोजें तथा रिसर्च भी करते हैं इसलिए इन्हें दवा विशेषज्ञ भी कहा जाता है।

 विभागाध्यक्ष शत्रुघ्न भोई ने बधाई देते हुए कहा कि कोविड- 19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए एवं लोगों को उनकी जरूरत की दवाओं तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत किए, अगर हम स्वस्थ हैं तो इसके लिए फार्मा सिस्ट के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता । इस अवसर पर छात्र-छात्राओं द्वारा भिन्न-भिन्न प्रति स्पर्धा मॉडल रंगोली पोस्टर और प्रश्नोत्तरी में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया जिसमें वर्किंग मॉडल की प्रस्तुति हुई जिसमें प्रथम स्थान अनीश एवं ग्रुप द्वितीय स्थान सुषमा एवं ग्रुप और तृतीय स्थान वैष्णवी एवं ग्रुप को प्राप्त हुआ इसके अलावा रंगोली में सुषमा साहू ,पोस्टर में सुष्मिता एवं दिपा, प्रश्नोत्तरी में आयुष ग्रुप ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस कार्यक्रम का समापन कुमारी अंजू अनंत सहायक प्राध्यापक द्वारा आभार एवं धन्यवाद के साथ हुआ।

No comments