Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

जिला पंचायत सभापति ने सांस्कृतिक रंगमंच का किया लोकार्पण

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप कुरूद:- ग्राम गिरौद में रामधुनी समिति एवं समस्त ग्राम वासियों के सहयोग से एक दिवसीय रामधुनी कार्यक्रम करा...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप कुरूद:- ग्राम गिरौद में रामधुनी समिति एवं समस्त ग्राम वासियों के सहयोग से एक दिवसीय रामधुनी कार्यक्रम कराया। इसमें संगीतमय झांकियों के साथ मंडलियों ने देवी देवताओं की लीलाएं, मनमोहक कथाओं को झांकी एवं सुमधुर नृत्य संगीत के साथ प्रदर्शित किया।

         रामधूनी कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में क्षेत्र की दमदार नेत्री जिला पंचायत धमतरी के कृषि सभापति तारिणी नीलम चन्द्राकर शामिल हुईं। जिन्होंने पूर्व में ग्राम गिरौद के लिए जिला पंचायत धमतरी के 15वें वित्त मत से 5 लाख रु. का सांस्कृतिक रंगमंच की घोषणा किया गया था , ग्रामवासी ने रामधूनी कार्यक्रम के उपलक्ष में रंगमंच का लोकार्पण करवाया 

         मुख्यातिथि तारिणी नीलम चन्द्राकर ने सर्वप्रथम पूज्य भगवान श्रीगणेश एवं मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीरामचंद्र का पूजन किया। समिति के द्वारा जिला पंचायत सभापति एवं उपस्थित अतिथियों का स्वागत सम्मान किया।

           इस अवसर पर मुख्यातिथि तारिणी नीलम ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रभु के गुणों को ग्रहण कर हम सभी को एकता के साथ मिलकर संघर्ष करने से शक्ति और विश्वास आता है, और आत्मविश्वास से सुसज्जित हम सब एकता में रहकर सभी कार्य करेंगे तो इस प्रकार के आयोजन में सफल होंगे। इससे हमारी आने वाली युवा पीढ़ी को हमारी धार्मिक संस्कृति की जानकारी मिलेगी।

            आगे तारिणी ने कहा कि भगवान श्रद्धा और भक्ति भाव का भूखा है चाहे उसे कैसे भी भजा जाए, वह अपने भक्तों के आधीन हो जाता है. उन्होंने रामधुनी मंडल के उक्त प्रयासों की प्रशंसा की और इसे धर्म के मार्ग पर एक प्रशंसनीय कदम बताया, कार्यक्रम के अध्यक्षता किए जिला पंचायत सदस्य कुसुमलता साहू, विशिष्ठ अतिथि बने नंदिनी रेखराम साहू जनपद सदस्य मगरलोड, यशोदा नगाराची सरपंच ग्राम गिरौद, नूतन साहू, कामिनी नगारची, माधुरी निषाद, यशोदा साहू ,नारायण साहू, भूखन साहू, ओमप्रकाश साहू, कुलेश्वर साहू , रेखराम साहू, बिरझू राम साहू, टलेश्वर साहू, फगनी साहू,  मुक्तांगन साहू, जीवन कश्यप, केजू राम निषाद एवं ग्राम के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

No comments