Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

नशे और अपराध को रोकने नगर में शुरू हुआ "जन संवाद" कार्यक्रम

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप  कुरुद:-  एक ओर जहां भौतिक विकास की सतत इबारत लिख रहा है वहीं दूसरी ओर यहां की तरुणाई शराब गोली गांजे के ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप कुरुद:- एक ओर जहां भौतिक विकास की सतत इबारत लिख रहा है वहीं दूसरी ओर यहां की तरुणाई शराब गोली गांजे के नशे में सराबोर होकर अपना और अपने परिवार का भविष्य अंधकार में झोंक रहे हैं। इन नशेड़ियों ने गैंग बनाकर नगर में ऐसे हॉट स्पॉट बना रखे हैं जहां लोग अपने आप को असहाय और असुरक्षित महसूस करने लगे हैं, यहां की सामाजिक सुरक्षा पर खतरे की तलवार लटकती प्रतीत होती है। नगर के इनडोर स्टेडियम, वृंदावन सरोवर, नया बाजार चौक, नया तालाब पार, पुराना जनपद, पुरानी मंडी के शैड, अटल स्टेडियम आदि स्थानों पर इनका हुजूम नशे की हालत में दिन रात अड्डा जमाये रहता है। आज कुरुद नगर के आम लोग ऐसे हथियारबंद नशेड़ी गैंग से इस तरह परेशान है कि उन्हें डर लगा रहता है कि ये कब किसे चाकू ब्लेड से हमला न कर दे, किसी बच्ची या महिला के साथ किसी भी तरह का कोई दुष्कृत्य न हो जाय , यह डर आज नगर के बीच सामाजिक समस्या बनकर उभर रही है, जो निश्चित तौर पर गंभीर चिंतन का विषय है। यह परिस्थिति भविष्य में कुरुद नगरवासियों के लिए कालिख न बने ऐसी विषाक्त परिस्थिति से निपटने कुरुद में नगर पंचायत प्रशासन , पुलिस प्रशासन नगर के जवाबदार जनप्रतिनिधि प्रबुद्धजनों, और आम नागरिकों के साथ जन संवाद कार्यक्रम की शुरुआत नगर के प्रथम नागरिक तपन चन्द्राकर के वार्ड क्रमांक 08 से हुई। 

जिसमें नप अध्यक्ष तपन चन्द्राकर ने वार्डवासियों की समस्या को क्रमशः सुनकर नशेड़ियों की समस्या को गंभीर बताते हुए प्रशासन को ठोस कदम उठाने निर्देशित किया, विधायक प्रतिनिधि कृष्ण कांत साहू ने भी असामाजिक तत्वों पर ठोस कार्यवाही कर नगर में सामाजिक सुरक्षा को मजबूत करने की बात कुरुद टी आई को कही,अधिवक्ता रमेश पांडेय ने वार्ड की जन - समस्या को गिनाते हुए कहा कि नगर प्रशासन और पुलिस प्रशासन अपनी प्राथमिक जिम्मेदारी को यथाशीघ्र क्रियान्वित करे अन्यथा यह जन संवाद की रूपरेखा जन आंदोलन भी बन सकती है जिसके जवाबदार आप सब मातहत अधिकारी ही होंगे। मंच से वरिष्ठ पत्रकार कृपाराम यादव ने भी शासन प्रशासन प्रमुखों को अपनी जिम्मेदारी निभाने और नगर में स्वच्छ - स्वस्थ छवि बनाने की बात कही। कुरुद टी आई प्रणाली वैद्य ने सभी बिंदुओं को सुनकर गंभीरता से कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया। 

जन संवाद कार्यक्रम के संयोजक योगेश कुर्मी ने बताया कि यह जन संवाद कार्यक्रम नगर में सतत जारी रहेगा जिसका अगला पड़ाव नया बाजार मंच होगा। क्योंकि वह हॉट स्पॉट अवैध जूआ, शराब, सट्टा जैसे अवैध कारोबार का हब बन गया है। इस कार्यक्रम में मुख्य तौर पर सांसद प्रतिनिधि पूर्व पार्षद मूलचंद सिन्हा, युंका शहर अध्यक्ष उमेश साहू, पार्षद उत्तम साहू, राघवेन्द्र सोनी, शिवलाल यादव, शिव साहू, भगवती यादव, डुमेंद्र साहू, घनश्याम यादव, भुनेश्वर साहू, मधु यादव, श्यामा साहू, उषा शर्मा, पायल देवांगन, नीरा साहू, राजा चन्द्राकर, युगल चन्द्राकर सहित सैंकड़ों की संख्या में वार्डवासी और व्यापारी बंधु सहभागी बने।

No comments