Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सांकरा में त्रिदिवसीय पांच कुण्डीय गायत्री यज्ञ के आयोजन में पहुंची - लक्ष्मीकान्ता साहू

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप@धमतरी:- ग्राम सांकरा में कली राम साहू परिवार द्वारा त्रिदिवसीय पांच कुण्डीय गायत्री यज्ञ के आयोजन के अवसर...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप@धमतरी:- ग्राम सांकरा में कली राम साहू परिवार द्वारा त्रिदिवसीय पांच कुण्डीय गायत्री यज्ञ के आयोजन के अवसर पर फिंगश्वर से पधारे ऋषि पुत्र परमानंद जी यादव ने कहा यज्ञ हमारी सनातन धर्म की धरोहर है । आदि काल से यज्ञ की महिमा है ,बड़े बड़े ऋषि मुनियों द्वारा राक्षसी प्रवृत्ति के विनाश के लिए यज्ञ किया करते थे। उस यज्ञ में सारे ब्रह्मांड के शक्तियां लगा देते थे जिससे स्वाभाविक रूप से दुष्प्रवृत्तयो का अंत हो जाता था।

वैसे ही आज भी यज्ञ की महिमा है। आज साहू परिवार द्वारा इस यज्ञीय वातावरण का निर्माण यहां हुआ है जिसका लाभ समस्त ग्राम वासियों को लेना चाहिए।

इस अवसर पर श्रीमती लक्ष्मीकांता हेमंत साहू छाया विधायक कुरूद ने गुरुदेव पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य व वंदनीय माता भगवती देवी शर्मा को इक्कीसवीं सदी उज्जवल भविष्य के निर्माण का प्रणेता बताते कहा कि गुरुवर गायत्री परिवार का निर्माण कर पिछले 80 वर्षो से गायत्री मंत्र की महिमा,यज्ञ की महिमा ,प्रज्ञा पुराण, युग निर्माण व अखंड ज्योति पत्रिका,योग व प्राणायाम की महिमा व ज्ञान को

व नशामुक्त समाज निर्माण की अवधारणा को निरंतर लोगो जोड़ा है। गुरुवर का एक ही भाव था मानव समाज को मनुष्यता के भाव जागृत कर श्रेष्ठ जीवन जीने के लिए प्रेरित करना। उनका नारा हम बदलेंगे, युग बदलेगा, हम सुधरेंगे , युग सुधरेगा, नर और नारी एक समान का तर्क सदियों तक तार्किक रहेगा। परमपूज्य गुरुदेव युगदृष्टा महामनिसिस्वि अवतारी पुरुष थे वे वर्तमान भूत भविष्य के ज्ञाता थे। उनकी एक ही सोच थी है हर मनुष्य में ब्राह्मणत्व का उदय उच्च नीच छुआ छूत की भावना को जड़ से खत्म करना । इसलिए उनका नारा था मानव मात्र एक समान।

आइए हम सभी गुरूवर के बताए मार्ग पर चलकर अपना जीवन धन्य बनाए इस अवसर पर हेमंत साहू उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस धमतरी,दानी पाल जनपद सदस्य, शिक्षक वेदप्रकाश साहू, तेजराम साहू, कन्हैया साहू, आस पास से पधारे गायत्री परिजन व ग्राम वाशी उपस्थित रहे।

No comments