Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

प्रियंका और बघेल की जोड़ी ने किया कमाल : हिमाचल की जीत में प्रियंका गांधी और भूपेश बघेल का रहा महत्वपूर्ण योगदान

छत्तीसगढ कौशल न्यूज हिमाचल प्रदेश के चुनाव परिणाम अब पूरी तरीके से स्पष्ट हो चुके हैं और इस बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को पूर्ण ...

छत्तीसगढ कौशल न्यूज

हिमाचल प्रदेश के चुनाव परिणाम अब पूरी तरीके से स्पष्ट हो चुके हैं और इस बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला है । अब इसके बाद यह स्पष्ट हो चुका है कि हिमाचल प्रदेश में अगला मुख्यमंत्री कांग्रेस पार्टी का होगा । ऐसे में इस जीत के कई मायने हैं क्योंकि अभी तक सिर्फ राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार थी। लेकिन अब हिमाचल प्रदेश भी इस लिस्ट में शामिल हो चुका है।

वैसे तो कई किरदारों ने इस जीत में अपना योगदान निभाया । लेकिन, अगर जीत के असली हीरो की बात करें तो कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम सबसे पहले लिया जाएगा । क्योंकि, हिमाचल में चुनाव प्रचार की कमान कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संभाली थी।

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बतौर सीनियर ऑब्ज़र्वर बनाकर चुनाव में जीत दिलाने की जिम्मेदारी दी थी । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हिमाचल के कई विधानसभाओं में जाकर चुनाव प्रचार में लगे रहे और कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए जनसंपर्क के साथ कई जन सभाएं भी की । जनसंपर्क के माध्यम से लोगों तक पहुंचने का काम भी मुख्यमंत्री ने किया । छत्तीसगढ़ में लागू होने वाली कई योजनाएं जैसे ‘ओल्ड पेंशन स्कीम’ को भी हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में रखा और विशेषज्ञ मान रहे हैं कि कांग्रेस की जीत में ‘ओल्ड पेंशन स्कीम’ का बहुत बड़ा योगदान रहा है । राजनीति के जानकार मानते हैं कि ओल्ड पेंशन स्कीम का फार्मूला हिमाचल में चल गया और कांग्रेस की बड़ी जीत हिमाचल में हो गई। 

      संपादक

प्रदीप गंजीर (छ.ग)

माें. 9425230709

No comments