Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

धरना प्रदर्शन के बहाने भाजपा द्वारा जनता को किया जा रहा परेशान - कुरुद कांग्रेस

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज कुरुद:- बुधवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कुरुद अध्यक्ष आशीष शर्मा व प्रवक्ता योगेश चन्द्राकर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

कुरुद:- बुधवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कुरुद अध्यक्ष आशीष शर्मा व प्रवक्ता योगेश चन्द्राकर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय विधायक द्वारा गत दिनों राजमार्ग NH30 पर साँधा चौक कुरुद में सड़क जाम करके किसानों को रबी फसल के लिए गंगरेल बांध से पानी की मांग करने के बहाने से राजनीतिक गर्माहट पैदा कर अपने विधायकी क्षेत्र में उपस्थिति देने की कोशिश मात्र की गई।बुधवार को श्री आशीष व श्री योगेश ने बताया कि वर्तमान समय में प्रदेश और धमतरी जिले के किसान भूपेश सरकार की किसान नीति से काफी खुश हैं, जिन्हें दिग्भ्रमित करने का थोथा प्रयास देकर इसे आंदोलन का रूप देकर किया गया।

किसानों के हित की बात भाजपाइयों के बस की बात नही रही 2100 समर्थन मूल्य पर धान खरीदी 300 - 300 रु बोनस देने के झूठे वादे का पिछली सरकार के माथे पर कालिख बनकर लगा हुआ है, जिस वक्त सरकार में खुद कुरुद विधायक तत्कालीन मंत्री रहे हैं जिन्होंने मंत्री रहते कभी किसानों के हक और न्याय की अपनी सरकार के सामने वकालत नही की वो आज सिर्फ और सिर्फ किसानों के हितैषी बनने की कोशिश कर रहे हैं, और सड़क जाम कर आम लोगों को परेशान कर रहे हैं। 

ये मूलत...

जुमलेबाजों की पार्टी बनकर रह गयी है। जो केंद्र में सरकार बनाते वक्त किसानों से आय को दोगुनी करने का वादा करती है और दूसरी ओर सरकार बनते ही देश भर में कृषि खाद, उपकरण दवाइयों की कीमत को दोगुनी करने में तूली हुई है। किसानों को झांसा देकर अपने चहेते उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने इनकी केंद्र सरकार ने तीन काले कृषि बिल देश के किसानों पर थोपने की पूरी जद्दोजहद तो की लेकिन इस देश की आत्मा कहे जाने वाले किसानों के जबरदस्त विरोध के आगे इन्हें नतमस्तक होकर 3 काले कृषि बिल को पापस लेना पड़ा और उन्हें मुंह की खानी पड़ी। 

आज चूंकि छत्तीसगढ़ में ठीक एक साल बाद विधानसभा के चुनाव होने हैं तो कुरुद में अपना चुनावी माहौल बनाने किसानों की हितैषी वाला मुखौटा पहनकर सड़क पर आ रहे हैं। इनके स्टंटों से कुरुद क्षेत्र की जनता ने काफी परेशानी महसूस किया और ऐसे जनविरोधी कामों में तो भाजपाइयों को महारत हासिल है। प्रदेश से लेकर धमतरी कुरुद के किसान हमारे लोकप्रिय माटी पुत्र मुख्यमंत्री जो खुद पेशे से किसान है, उनकी नीतियों से काफी खुश है जिन पर कुरुद भाजपाइयों की नौटंकी का कोई असर होने वाला नही है। धरना प्रदर्शन करना कोई गलत नही है पर जिस तरीके से धरना प्रदर्शन कर कई घण्टो तक सड़क व्यवस्था को बाधित किया गया वह गलत रहा इससे आम जनता को काफी परेशानी हुई।

No comments