Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

धमतरी में आयोजित तीन दिवसीय लईका मड़ई में किरण पब्लिक स्कूल कुरुद के सुआ नृत्य ने मोहा मन

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज धमतरी:- जिले में निजी विद्यालय प्रबंधक कल्याण संघ के तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय लईका मड़ई के दूसरे दिन हुए सांस्...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

धमतरी:- जिले में निजी विद्यालय प्रबंधक कल्याण संघ के तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय लईका मड़ई के दूसरे दिन हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में जिले भर से आए विभिन्न विद्यालयों के प्रतिभावान बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति देते हुए समा बांधा। 

इस दौरान किरण पब्लिक स्कूल कुरुद से बालिकाओं ने शिक्षक मुकेश कश्यप के मार्गदर्शन व शिक्षिका रवीना ध्रुव के सहयोग से छत्तीसगढ़ की लोक पारम्परिक सुआ नृत्य "तरी-हरि न न रे सुआ रे मोर" की मनमोहक व लोकपारम्परिक प्रस्तुति देते हुए वहां उपस्थित सभी को मंत्र मुग्ध करते हुए सबका दिल जीत लिया। 

इस नृत्य के माध्यम से छात्राओं ने दीपावली के अवसर पर छत्तीसगढ़ की परंपरा के तहत सुआ नृत्य की विशेषताओं का वर्णन करते हुए लोकसंस्कृति से जोड़ा। सभी द्वारा इस शानदार प्रस्तुति की सराहना की गई। विदित है तीन दिवसीय लईका मड़ई के माध्यम से खेलकूद व सांस्कृतिक आयोजन द्वारा बच्चों की प्रतिभा को सामने लाने का प्रयास किया गया।
अंतिम दिवस पर अतिथियों के द्वारा विजयी प्रतिभाओ का सम्मान भी हुआ। इस दौरान निजी विद्यालय के पदाधिकारीगण ,गणमान्य जन, पालकगण सहित छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

No comments