Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

तीन दिवसीय संगीतमय मानस गान प्रतियोगिता का आयोजन

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप@धमतरी:- हटकेश्वर स्कूल प्रांगण में श्री नागेश्वर मानस प्रचार समिति हटकेश्वर द्वारा तीन दिवसीय संगीतमय मान...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप@धमतरी:- हटकेश्वर स्कूल प्रांगण में श्री नागेश्वर मानस प्रचार समिति हटकेश्वर द्वारा तीन दिवसीय संगीतमय मानस गान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें माँ विंध्यवासिनी बिलाई माता ट्रस्ट के अध्यक्ष आनंद पवार को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया, कार्यक्रम की अध्यक्षता होरीलाल साहू ने की एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में मनसाराम देवांगन, लक्ष्मीनारायण साहू, पार्षद सूरज गहरवाल, नारायण देवांगन, योगेश बंछोर, इतवारी राम,युवा कांग्रेस विस अध्यक्ष हितेश गंगवीर,कांग्रेस आईटी सेल जिलाध्यक्ष तुषार जैस उपस्थित रहे।

आयोजन समिति द्वारा आनंद पवार का भव्य स्वागत किया गया, वाद्ययंत्रों के साथ उन्हें कार्यक्रम स्थल तक ले जाया गया जहाँ उन्होंने दीप प्रज्वलन कर भगवान राम की पूजा अर्चना कर माल्यर्पण एवं श्रीफल भेंट कर क्षेत्र की प्रगति और संपन्नता की प्रार्थना की एवं मानसमंच को शुभांवित किया। इसके बाद आयोजन समिति द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत किया गया,आनंद पवार ने अपने उद्बोधन में कहा कि जिस तरह हम पानी और साबुन के माध्यम से तन को और दान दक्षिणा के माध्यम से धन को शुद्ध करते है उसी प्रकार भगवान श्री राम के नाम और कथा से हमारा मन शुद्ध होता है,भगवान को हम राम मर्यादा पुरुषोत्तम इसलिए कहते है,उन्होंने प्रत्येक कर्म मर्यादा में रहकर किया,रावण ने उनका अहित किया लेकिन उसके भाई विभीषण जब भगवान राम के पास आए तो बिना संयम खोए उन्होंने उनकी बात सुनी और शरण दी,रावण को समझाने के लिए भी उन्होंने कई बार अपने दूतों को भेजा और युद्ध को अंतिम विकल्प के रूप में रखा। हमारा सौभाग्य है कि हम उस धरती में जन्में है जहाँ भगवान राम की माता माँ कौशल्या हुई, इसी नाते हम भगवान राम हमारे भांजे होते है। यही वजह है कि हम अपने भांजे को भगवान राम के रूप में देखते और सम्मान देते हैं।

कार्यक्रम के अंत मे आयोजन समिति द्वारा सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस कार्यक्रम में मंच संचालन त्रिभुवन साहू द्वारा किया गया, कार्यक्रम में ईश्वर पटेल, महेश साहू सहित आयोजन समिति के सदस्य एवं वार्डवासी उपस्थित रहे।

No comments