Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

नीलम चन्द्राकर ने दी क्षेत्र में दी विकास कार्यों की सौगात

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज कुरुद:- कृषि उपज मण्डी कुरुद अध्यक्ष नीलम चन्द्राकर ने विकास कार्यों पर बल देते हुए तत्कालीन फण्ड का उपयोग करते हुए अन...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

कुरुद:- कृषि उपज मण्डी कुरुद अध्यक्ष नीलम चन्द्राकर ने विकास कार्यों पर बल देते हुए तत्कालीन फण्ड का उपयोग करते हुए अनेक गांव का शेड निर्माण कराया,उन्होंने फण्ड समाप्त होने के बाद भी गाँव के कार्यकर्ताओं के प्रेमाभाव से किए गए मांग पर अग्रिम घोषणा कि थी उसे कृषि उपज मण्डी समिति में उपाध्यक्ष प्रमोद साहु, सदस्यगण हितेन्द्र केला, बिसौहा साहु, कोमल सिन्हा, श्रीमती लीना कोसरे, श्रीमती विशाखा साहु ने सर्वसम्मति से स्वीकृति प्रदान किया।

बहुत कम समय में ही उन घोषणाओं को अमल करने जो पत्र शासन को प्रेषित किया था उसकी स्वीकृति का अनुमोदन हो गया है, अध्यक्ष ने विभिन्न कार्यक्रमों में जाकर 27 गाँवो में जो घोषणा किए था उसके लिए लगभग चार करोड़ (37386000) रुपये कि राशि स्वीकृत हो गयी है, जो कि कुरुद ब्लाक के ग्राम चर्रा,ग्राम कोड़ेबोड़, ग्राम उमरदा, ग्राम कुल्हाड़ी, ग्राम गोबरा, ग्राम भेण्डसर, ग्राम कातलबोड़,ग्राम कचना, ग्राम कुर्रा, ग्राम गोजी में कव्हर्ड शेड के लिए 11-11 लाख रुपये कि स्वीकृति मिली है, और मगरलोड ब्लाक के ग्राम मेघा, ग्राम हसदा,ग्राम नवागाँव(बुड़ेनी) के लिए भी 11-11 लाख कि स्वीकृत राशी आ चुकी है। इन 13 गाँवों में 10×30 वर्गमीटर के साथ निर्माण कार्य होगा।इसी तरह द्वितीय क्रम में अध्यक्ष जी ने विभिन्न कार्यक्रमों में जो घोषणा किया था उसमें कुरुद विकासखंड के ग्राम मड़ेली,ग्राम कठौली, ग्राम जी जामगाँव, ग्राम परसवानी (भोथली,)ग्राम सिर्री, ग्राम घुमा, ग्राम भोथली, ग्राम मौरीकला, ग्राम नवीन जोरातराई, तथा मगरलोड विकासखंड के ग्राम अरौद, ग्राम सौंगा, ग्राम बड़े करेली, ग्राम हरदी, ग्राम परसट्ठी सहित इन 14 गाँवो में 16लाख 49 हजार -16 लाख 49 हजार कि राशि 15×30 वर्ग मीटर कव्हर्ड शेड निर्माण के लिए स्वीकृत अनुमोदन मिला है। 

इस तरह मण्डी अध्यक्ष कि सतत् सक्रियता से पहले 7 करोड़ से उपर कार्यों का लोकार्पण संपन्न होने के कुछ दिनों के भीतर ही आज तीन करोड़ तिरहत्तर लाख छियासी हजार रुपये कि राशि पुन: स्वीकृत कराया है! घोषणा करने के कुछ दिनो के भीतर ही राशि कि स्वीकृत अनुमोदन कराना अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष सहित सभी सदस्यों कि सक्रियता को दर्शाता है! सभी ग्रामों के सरपंच ने विकास कार्य के लिए खुशी जताते हुए मण्डी अध्यक्ष श्री नीलम चन्द्राकर तथा समिती के सभी सदस्यों के प्रति कृतज्ञता जाहिर की है।

नीलम चन्द्राकर ने राशि स्वीकृत होने पर कहा कि जनता ने सेवाभाव से मुझे लगातार प्यार -स्नेह और सम्मान देते हुए जो विश्वास देकर क्षेत्र में मौका प्रदान करते है आतिथ्य स्वरूप सतत् हर कार्यक्रम में ससम्मान करते हैं जिसका कर्ज चुकाने का अवसर सत्ता पक्ष ही होता है , आज हमारे प्रदेश के मुखिया ने किसानों -कर्मचारियों को तो समृद्ध कर ही दिया है नरवा-गरवा-घुरवा-बाड़ी के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों का विकास भी सतत् कर रहा है। इस विकास के क्रम में मुझे सेवक के रुप में यह अवसर प्रदान किया है उसके लिए मैं कृतज्ञ हुं और पुरे क्षेत्रवासियों के तरफ से धन्यवाद ज्ञापित करता हुं। कव्हर्ड शेड निर्माण से धुप-बारिश आंधी तूफान सभी तरह के नुकसान से गांव वालो को निश्चित तौर पर फायदा मिलेगा आगे भी विकास का क्रम जारी रहेगा!क्षेत्र में विकास के लिए प्राप्त अनुमोदन पर शरद लोहाना अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी धमतरी, मोहन लालवानी अध्यक्ष निशक्तजन आयोग रायपुर, अनुसुचित जनजाति अध्यक्ष सुश्री डॉ. राजकुमारी दीवान, जिला पंचायत अध्यक्ष कांति सोनवानी, जि.पं. सभापति तारिणी चन्द्राकर, सुमन संतोष साहु, गोविंद साहु, नगर पंचायत अध्यक्ष तपन चन्द्राकर, जनपद अध्यक्ष शारदा साहु, ब्लाक काँग्रेस कुरुद अध्यक्ष आशीष शर्मा,भखारा ब्लॉक अध्यक्ष मुकेश कोसरे, मगरलोड ब्लाक अध्यक्ष डीहुराम साहु, अनेक पार्षदगण, जनपद सदस्य, सरपंचो सहित अनेको कार्यकर्ताओं ने मण्डी अध्यक्ष नीलम चन्द्राकर को बधाई दिया तथा क्षेत्र के विकास पर खुशी प्रकट किया।

No comments