Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सहारा इंडिया धोखाधड़ी मामले में कोतवाली पुलिस ने सहारा शाखा प्रबंधक को किया गिरफ्तार

 छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायगढ़:- थाना कोतवाली में दर्ज सहारा इंडिया धोखाधड़ी मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन एवं ...

 छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायगढ़:- थाना कोतवाली में दर्ज सहारा इंडिया धोखाधड़ी मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा के मार्गदर्शन पर कोतवाली पुलिस ने सहारा इंडिया के खरसिया शाखा प्रबंधक को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । सीएसपी रायगढ़ श्री अभिनव उपाध्याय के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस अपराध की विवेचना और आरोपियों की पतासाजी में लगी हुई है।

सहारा इंडिया के स्थानीय शाखा प्रबंधक एवं अन्य आरोपियों के विरुद्ध विकास निगानिया निवासी कृष्णा विहार कॉलोनी रायगढ़ के आवेदन पर 29 सितंबर को थाना सिटी कोतवाली में अपराध क्रमांक 1363/2022 धारा 420 , 120 बी , 34 ताहि, धारा 6,10 छत्तीसगढ़ निक्षेपकों के हितों के संरक्षण अधिनियम, धारा 4,5,6 ईनामी चिट और धन परिचालन स्कीम (पाबंदी) अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

मामले की जांच में पाया गया कि सहारा इंडिया के तत्कालीन शाखा प्रबंधक कबीर चौक आरोपी ओम प्रकाश शर्मा ने पीड़ित विकास निगानिया को सहारा इंडिया की विश्वसनीयता एवं निवेश प्रोग्राम के संबंध में विज्ञापन दिखाकर 40 लाख रुपए निवेश कराया। ओम प्रकाश शर्मा के द्वारा विकास निगानिया से कुल 182 बॉन्ड पेपर जारी किया और प्रतिमाह ₹40,000 ब्याज के रूप में देने का अनुबंध किया और उसके मूलधन 40 लाख को कभी भी जरूरत पड़ने पर देने का वादा किया था पर मार्च 2022 तक केवल ₹40,000 ही लौटाया । उसके बाद टालमटोल कर रकम नहीं लौट आया था । आरोपी ओम प्रकाश शर्मा को 16 जनवरी को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है।

सीएसपी रायगढ़ के नेतृत्व में कोतवाली व साइबर सेल की टीम आरोपी शाखा प्रबंधक पुष्पेन्द्र साहू पर निगाह रखी गई थी जो गिरफ्तारी से बचने फरार था जिसे आज कोतवाली पुलिस ने मुखबिर सूचना पर गिरफ्तार कर विस्तृत पूछताछ कर आरोपी से दस्तावेजी साक्ष्य जप्त किया गया है।

मामले में आरोपी पुष्पेंद्र कुमार साहू पिता लखन लाल साहू उम्र 49 वर्ष निवासी संस्कार अस्पताल के पास थाना खरसिया जिला रायगढ़ को गिरफ्तार कर आज विशेष न्यायाधीश रायगढ़ के न्यायालय में पेश किया गया है। मामले में अन्य आरोपियों की संलिप्तता की जांच की जा रही है। सीएसपी रायगढ़ अभिनव उपाध्याय के सुपरविजन में आरोपी पतासाजी गिरफ्तारी में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शनिप रात्रे, थाना प्रभारी भूपदेवपुर उप निरीक्षक जी.पी. बंजारे, सहायक उप निरीक्षक दिलीप बेहरा थाना कोतवाली एवं साइबर सेल टीम की अहम भूमिका रही है।

      संपादक

प्रदीप गंजीर (छ.ग)

माें. 9425230709

No comments