Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

शिक्षा से ही जीवन के सारे मार्ग खुलते है - नीलम चन्द्राकर

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप कुरूद:- शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोसमर्रा में संयुक्त रूप से वार्षिक उत्सव व विदाई समारोह आयोजित क...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप कुरूद:- शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोसमर्रा में संयुक्त रूप से वार्षिक उत्सव व विदाई समारोह आयोजित किया गया। इसमें 12वीं के छात्र-छात्राओं को नवमीं से 11वीं के बच्चों द्वारा विदाई दी गई। मेधावी छात्र-छात्राओं को शाला परिवार व प्रबंधन विकास समिति द्वारा पुरस्कृत की गई। 

शिक्षकों का सम्मान, 12वीं कक्षा के बच्चो का विदाई के साथ साथ शिक्षक गण का विदाई समारोह कार्यक्रम रखा गया।

              कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत किए कृषि उपज मण्डी समिति कुरूद के अध्यक्ष नीलम चन्द्राकर, कार्यक्रम में अध्यक्षता के रूप में रहे प्राचार्य शास. उच्च. मा. वि. कोसमर्रा, विशिष्ठ अतिथि थे ब्लाक कांग्रेस कमेटी भखारा अध्यक्ष डॉ. मुकेश कोसरे, जिला पंचायत धमतरी कृषि सभापति तारिणी चन्द्राकर, जिला पंचायत सभापति गोविंद साहू मुख्यातिथि नीलम ने विदाई ले रही छात्राओं एवं अध्यय नरत छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप इस विद्यालय में पढ़ रहे हैं। यहां के शिक्षक बहुत अच्छे हैं तथा इन शिक्षकों से अच्छी शिक्षा ग्रहण कर शासन के विभिन्न उच्च पदों पर जाकर विद्यालय एवं अपने शिक्षकों का नाम गौरवान्वित करें। बच्चों को संस्कार सिखाना सराहनीय पहल है। उन्होंने भारतीय संस्कृति व परंपरा को बचाए रखने के लिए ऐसे आयोजन की सराहना की। कहा कि भारतीय संस्कृति व परंपरा के अनुरूप माता-पिता और गुरु का  सर्वोच्च  है, जिन्हें हर बच्चों को पूजना चाहिए।

              कार्यक्रम के अध्यक्षता कर रहे मुकेश कोसरे ने अपने उद्बोधन में कहा कि स्कूल में और पूरी जिंदगी में एक साथ सभी साथियों को जी भर के देख लेने का अंतिम समय है। ऐसे में विद्यार्थियों को मालूम है कि पूरी दुनिया की दौलत एक साथ खर्च लेने पर भी ये सभी साथी पुन एक साथ कभी नहीं मिल पाएंगे। अपने सभी साथियों का,अपनों का साथ अपने दिल में हमेशा हमेशा के लिए सुहानी यादों के रूप में संजोने की जरूरत है।

               अतिविशिष्ठ अतिथि के रूप में रही तारिणी चन्द्राकर ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में जहां भी जो जिम्मेदारी दी गई शिक्षको को उसे पूर्ण ईमानदारी के साथ निभाये और अपने कर्तव्य का निर्वहन किये  विद्यालय परिवार उनके कार्यों को सदैव याद रखेगा। उनकी कुशल कार्यक्षमता व उत्कृष्ट योगदान हमारे लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं। ये सेवानिवृत्त जरूर हुये हैं, पर सेवा के दायित्वों से नहीं। इनके मार्गदर्शन की हमें हमेशा अपेक्षा रहेगी।

              इस अवसर में संतोष साहू जनपद सदस्य,महेंद्र यादव अध्यक्ष शाला समिति, रूपचंद साहू, ओमप्रकाश साहू, रोहित निर्मलकर, मोहन साहू, भरत लाल साहू, महेंद्र पाठक, नंदेश्वरी जोशी, शेखर साहू, उत्तम साहू, ओमप्रकाश साहू, जीवराज देवांगन, मनोज अवस्थी, मनीष कश्यप, रोहित साहू, खेदन साहू, जयप्रकाश साहू, हीरा बाई साहू, फुलेश्वरी साहु, एवं अन्य ग्रामीण गणमान्य नागरिक स्कूल के बच्चे उपस्थित रहे।


No comments