Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

इस बजट से छत्तीसगढ़ की शिक्षा क्रांति को मिलेगा नया आयाम - राजा देवांगन

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज मुकेश कश्यप धमतरी:- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा आज 2023-24 का बजट पेश किया गया जिस पर अपनी प्रतिक्रिया द...

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

मुकेश कश्यप धमतरी:- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा आज 2023-24 का बजट पेश किया गया जिस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एनएसयूआई जिलाध्यक्ष राजा देवांगन ने कहा कि हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार निरंतर छात्र हित में कार्य कर रही है और प्रदेश में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए नित्य नए कदम उठा रही है।

ये बजट भी इससे अछूता नहीं रहा है इस बजट में शिक्षा के उत्थान के लिए कई प्रावधान किए गए हैं जिसमे मुख्य रूप से 101 नए आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल 4 मेडिकल कॉलेज, 4 इंग्लिश मीडियम कॉलेज और 23 महाविद्यालय की स्थापना का प्रावधान है जिससे कि प्रदेश के छात्रों को सस्ती और अच्छी शिक्षा प्राप्त हो सके 36 शासकीय आईटीआई संस्थानों के 100 करोड़ राशि का प्रावधान किया गया है जिससे औद्योगिक प्रशिक्षण से छात्रों को रोजगार के अवसर प्राप्त होगे।

इसके साथ ही कांग्रेस सरकार द्वारा राज्य रिसर्च फेलोशिप योजना लागू की जाएगी जिससे शोध करने वाले छात्रों को आर्थिक मदद प्राप्त हो सके।

No comments