Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

बिना वेतन शिक्षकों की होली बेरंग, कार्यालय की उदासीनता का परिचायक

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज कुरूद:- कुरुद BEO के अधीन कार्यरत समस्त कर्मचारियों (सहायक शिक्षकों) को फरवरी माह का वेतन भुगतान नहीं किया जा सका है,ज...

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

कुरूद:- कुरुद BEO के अधीन कार्यरत समस्त कर्मचारियों (सहायक शिक्षकों) को फरवरी माह का वेतन भुगतान नहीं किया जा सका है,जिसके कारण होली फीकी रहने वाली है। सहायक शिक्षक /समग्र शिक्षक फेडरेशन के ब्लॉक अध्यक्ष लुकेश राम साहू ने बताया कि कुरुद कार्यालय हर बार हमारे प्रमुख त्योहारों में समय पर वेतन भुगतान करने में नाकाम रही है।विदित हो कि हड़ताल उपरांत BEO कुरुद द्वारा बिना आदेश के हड़ताल अवधि का वेतन काटकर फरवरी माह का वेतन बनाया जा रहा था संघ के हस्तक्षेप से पूरा वेतन हेतु बिल तो बनाया गया किंतु समय पर बिल जमा नहीं करने का खामियाजा शिक्षको को उठाना पड़ रहा है ।ये कार्यालय की उदासीनता और अधिकारी की मनमानी का परिचायक है।जबकि अन्य विकासखण्डो में समय पर वेतन भुगतान किया जा चुका है। विदित हो कि यह पहला अवसर नहीं है जब विकासखण्ड में वेतन भुगतान में देरी हो रही है,ये परम्परा बन चुकी है,हमें हमारे प्रत्येक त्योहारों में वेतन भुगतान कराने के लिए चक्कर काटने पड़ते है। 

वेतन भुगतान में देरी होगी हमें आभास था किंतु जानबूझकर देरी की जाएगी ऐसा सोचा भी न था। कुरुद BEO आर एन मिश्रा व शाखा प्रभारी श्री पोटाई बाबू द्वारा जानबूझकर वेतन भुगतान में लापरवाही बरती गई है,इतना ही नहीं कुरुद beo की एक और बानगी देखें पदोन्नति के बाद भी कई शालाओं के प्रधान पाठकों को 4माह होने के बावजूद व्यवस्था बनाते हुए कार्यमुक्त नही किया गया है और न ही उनके दिसम्बर में बनने वाले नए वेतन को फिक्सेशन न होने का हवाला देते हुए पुराने वेतन जमा किये गए जिसके अंतर की राशि भुगतान नहीं की गई है।अन्य विकासखंडों में विगत 4 माह से सातवें वेतनमान के अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता समायोजित करते हुए वेतन दिया जा रहा है किंतु इन मामलों में कुरुद कार्यालय फिसड्डी साबित हुई है। उच्चाधिकारियों को संज्ञान में लेकर इन पर कड़ी कार्यवाही किया जाना चाहिए।

      संपादक

प्रदीप गंजीर (छ.ग)

माें. 9425230709

No comments