Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कथा प्रवचन: 25अप्रैल को पहुंच रहे पंडित प्रदीप मिश्रा भिलाई

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज रायपुर:- सीहोर वाले शिवभक्त पंडित प्रदीप मिश्रा को कौन नहीं जानता? शिव पुराण से लेकर धर्म, तत्व ज्ञान पर उनका प्रवचन ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

रायपुर:- सीहोर वाले शिवभक्त पंडित प्रदीप मिश्रा को कौन नहीं जानता? शिव पुराण से लेकर धर्म, तत्व ज्ञान पर उनका प्रवचन देशभर में लोकप्रिय हो चुका हैं। वे जहां भी कथा भागवत का आयोजन करते हैं उसे सुनने हजारों किलोमीटर दूर से भी भक्तगण पहुँच जाते हैं। वे अपने आयोजनों में न सिर्फ ईश्वरीय लीला का बखान करते हैं बल्कि जीवन की नैतिकता, आम दिनचर्या और सामान्य व्यवहार के साथ ईश्वर को कैसे प्राप्त करें, सफलता कैसे अर्जित करें यह भी बताते हैं। वे अपने प्रवचनों में सुखी रहने के उपाय बताते हैं, वे यह भी बताते हैं की लोभ, लालच जैसी बुराइयों का परित्याग करने और ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने से सफलता निश्चित ही मिलती हैं।

फ़िलहाल पंडित प्रदीप मिश्रा के कथा-प्रवचन का भव्य आयोजन स्टील सिटी भिलाई में प्रस्तावित हैं। यह आयोजन इसी महीने के 25अप्रैल से 1मई तक होगा। जिला पुलिस ने इस महा कथा भागवत के मद्देनजर सुरक्षा और सुविधाओं से जुड़े प्रबंधन पर काम करना शुरू कर दिया हैं। संभावना जताई जा रही हैं की इस आयोजन में छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों से आने वाले तकरीबन 4लाख श्रद्धालु जुटेंगे।

पुलिस और प्रशासन ने इस पूरे प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर रूपरेखा बनानी शुरू कर दी हैं। यातायात व्यवस्था, पार्किंग और आयोजन स्थल के संबंध में कार्ययोजना तैयार करने आयोजन समिति के साथ क अहम् बैठक आहूत की गई थी।

No comments