Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

यूनिक रीड इंग्लिश मीडियम स्कूल सेमरा में मनाई गई बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज मुकेश कश्यप धमतरी:- यूनिक रीड इंग्लिश मीडियम स्कूल सेमरा में बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती हर्षोल्लास के साथ ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

मुकेश कश्यप धमतरी:- यूनिक रीड इंग्लिश मीडियम स्कूल सेमरा में बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। विद्यालय के प्रिंसीपल पवन कुमार गुरु द्वारा बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किया गया,साथ ही विद्यालय के सभी बच्चे व स्टाफ ने उनके तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर तिलक वंदन किये, शाला भवन जय भीम के नारे से गुंज उठा।

बच्चों को बताया गया कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर न्यायविद, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक थे,बाबासाहेब संविधान निर्माता और आजाद भारत के पहले कानून मंत्री थें। देश में उनके योगदान को देखते हुए हर साल उनके जन्मदिन को अंबेडकर जयंती के रूप में मनाया जाता है, कक्षा चौथी का छात्र पुष्कर देवांगन, बाबा साहब अंबेडकर की वेशभूषा में, हाथों में संविधान की पुस्तिका ले कर बाबा साहब के संदेश का वाचन करते हुए उनके पद चिन्हों पर चलने का आह्वान किया, ताकि समाज को एक सूत्र में पिरोया जा सके। कार्यक्रम को सफल बनाने में देवीलक्ष्मी साहू, भानुप्रताप, गिरधर पटेल, खुश्बू ठाकुर, ओमिन निषाद, सरोजनी मरकाम, धनेश्वरी ध्रुव, आदि शिक्षकों का सराहनीय योगदान रहा!

No comments