Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

रेनबो इंग्लिश मीडियम स्कूल करेली छोटी में मनाया गया श्री हनुमान जन्मोत्सव

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज मुकेश कश्यप कुरुद:- रेनबो इंग्लिश मीडियम स्कूल करेली छोटी में कल हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर बाल हनुमान फैंसी ड्रेस,...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

मुकेश कश्यप कुरुद:- रेनबो इंग्लिश मीडियम स्कूल करेली छोटी में कल हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर बाल हनुमान फैंसी ड्रेस, मेरे हनुमान विषय पर ड्राइंग सहित दोहा चौपाई बोलने के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के मूर्ति और हनुमान जी के चित्र पर पूजन अर्चन एवं पुष्पहार कर के बाल हनुमान के रूप में सजकर आए बच्चों की आरती उतारकर किया गया आयोजन के माध्यम से स्कूल के नन्हे बच्चों ने त्योहारों की विशेषताओं, परंपरा, और संस्कृति, को जाना। 

बच्चों को बताया गया कि हनुमान जी जैसे बलशाली एवं स्वामी भक्त कोई नहीं था। हनुमान जन्मोत्सव के बारे में नन्हे बच्चों को विस्तार से बताया गया कि जो सच्चे दिल से बजरंगबली को याद करता है बजरंगबली भी उसकी मन्नत को पूरा करते है। हनुमान संकट मोचन है, जो सच्चे दिल से भगवान हनुमान को याद करते हैं, तो भगवान हनुमान जी उनके संकटों को दूर कर देते हैं।

बच्चों को जीवन में शिक्षा के महत्व बताकर प्रेरणा देते हुए बताया गया कि हनुमान जयंती के अवसर पर हनुमान जी से प्रेरणा लें कि वे शिक्षा के मामले में भी पीछे नहीं रहेंगे।आयोजन स्कूल के डायरेक्टर पारख दास मानिकपुरी के उपस्थिति और मार्गदर्शन में श्रीमति दीप्ति मानिकपुरी, श्रीमति साधना साहू, द्वारा आयोजित करवाया गया जिसमें ललिता साहू, डामिन साहू, छबीला साहू, ऐश्वर्या साहू, रविशंकर साहू का विषेश योगदान रहा।

No comments