Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

किरण पब्लिक स्कूल के होनहार बच्चों ने लहराया परचम, शानदार परीक्षा परिणाम से जीता सबका दिल

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज मुकेश कश्यप कुरुद:- कहते है लगन व कड़ी मेहनत से ही सपने साकार होते है। इस बात को सिद्ध कर दिखाया है नगर की शैक्षणिक स...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

मुकेश कश्यप कुरुद:- कहते है लगन व कड़ी मेहनत से ही सपने साकार होते है। इस बात को सिद्ध कर दिखाया है नगर की शैक्षणिक संस्था किरण पब्लिक स्कूल के प्रतिभावान बच्चों ने मिली जानकारी अनुसार विद्यालय का बोर्ड परीक्षा परिणाम इस बार भी शानदार रहा। विगत वर्षों में जहां इस स्कूल ने बोर्ड कक्षा में प्रदेश में प्रथम स्थान देने की उपलब्धि हासिल की थी, वहीं कई मौकों पर यहां के टैलेंटेड बच्चों ने ज़िलें की मेरिट सूची में टॉप 5 में भी स्थान बनाया था। कुरुद ब्लॉक में भी प्रथम स्थान लाने के भी कई अवसर बच्चों ने लाकर विद्यालय के अब तक सफर में चार चाँद लगा दिए थे।

        इस बार भी बारहवीं में ज़िलें की मेरिट लिस्ट में संस्था की प्रतिभा की धनी बेटी मीनाक्षी साहू ने चौथे नम्बर पर स्थान बनाकर बेहतरीन उपलब्धि हासिल की है।मीनाक्षी ने 92.8 प्रतिशत अंक हासिल कर अपनी पढ़ाई के प्रति लगन , मेहनत व शिक्षा के प्रति निरन्तरता व प्रतिबद्धता को साबित किया है।वह प्रारम्भ से काफी होनहार रही है। उन्होंने बारहवीं में बायो विषय लेकर पढाई करते हुए लगातार अपनी उत्कृष्ट व मनमोहक राइटिंग, प्रेजेंटेशन ,स्किल सहित पढाई की सभी विशेषताओ से शिक्षकों का को प्रभावित करती रही है।मीनाक्षी ने अपनी सफलता का श्रेय खुद की कड़ी मेहनत ,लगन ,माता-पिता के आर्शीवाद व गुरुजनों के कुशल मार्गदर्शन को दिया।वह आगे भी इसी तरह खूब पढ़-लिखकर आगे बढ़ना चाहती है।इसी तरह बारहवीं में द्वितीय स्थान पर मिथलेश साहू व तृतीय स्थान पर पोमेश्वरी साहू रही।इसी तरह दसवीं में प्रथम मानसी साहू, द्वितीय नवदीप कंडरा व तृतीय निशा देवांगन रहे।अन्य बच्चों ने भी शानदार प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया।इस बार भी संस्था में नगर के साथ-साथ ग्रामीण प्रतिभाओ ने बोर्ड परीक्षा परिणाम में शानदार रिजल्ट से सबका मन मोहा है।बात की जाए वर्ष भर की विद्यालय की उपलब्धियों की तो निजी संस्था द्वारा विगत महीने हुई लईका मड़ई में यहां की प्यारी बेटियों ने सुआ नृत्य में ज़िलें भर में शानदार प्रदर्शन कर सबका मन मोह लिया था। वहीं साल भर खेल , सांस्कृतिक कार्यक्रम , प्रेजेंटेशन सहित अन्य विधाओं में यहां की प्रतिभाओं ने पूरे कुरुद ही नही ज़िलें भर के स्कूलों में नाम रोशन करती रही है। 

        बच्चों की इस उपलब्धि पर इस अवसर पर विद्या किरण शिक्षण समिति अध्यक्ष गोविंद मगर,सचिव गोपाल मगर ,वनिता मगर,ज्योति मगर,प्राचार्या अंकिता सिंह ,आरके खरे ,मुकेश कश्यप, वेदप्रकाश कंवर,जमुना देवांगन,पोषण साहू, शीलनिधि साहू, रवीना ध्रुव, गोपिका साहू, रूपेंद्र कंवर ,भाग्य श्री सोन वानी, डिलेश्वरी साहू, ज्योति ध्रुवंशी, तृष्णा यादव, तीरथ दीवान, भगवान दास जोशी, ऋतु निर्मलकर सहित नगर के गणमान्य जनों, जनप्रतिनिधियों, शिक्षावदो,छात्र-छात्राओं व पालकों ने हर्ष जताते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।यह जानकारी शिक्षक मुकेश कश्यप ने दी।

No comments