Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में समर आर्ट क्लासेस का शुभारंभ

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज कुरुद:- ग्रीष्मावकाश में बच्चों के समय को सदुपयोगी बनाने व उन्हें कलात्मक कौशल की गतिविधियों से जोड़ने संस्था के वरिष्...

 छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

कुरुद:- ग्रीष्मावकाश में बच्चों के समय को सदुपयोगी बनाने व उन्हें कलात्मक कौशल की गतिविधियों से जोड़ने संस्था के वरिष्ठ शिक्षक मुकेश कश्यप के मार्गदर्शन में प्राथमिक व माध्यमिक विभाग के बच्चों के लिए नगर की शैक्षणिक संस्था किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में सोमवार को समर आर्ट क्लासेस का भव्य शुभारंभ हुआ।

     उद्घाटन अवसर पर विद्या किरण शिक्षण समिति अध्यक्ष गोविंद मगर, सचिव गोपाल मगर,वनिता मगर ,प्राचार्य अंकिता सिंह,आर्ट क्लास के प्रभारी शिक्षक मुकेश कश्यप द्वारा ज्ञानदायिनी माँ सरस्वती जी की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का श्री गणेश किया गया।तदुपरांत अतिथिओं व बच्चों का स्वागत हुआ।

        सर्वप्रथम कार्यक्रम प्रभारी मुकेश कश्यप ने समर आर्ट क्लासेस की रूपरेखा से सभी को परिचय कराते हुए कहा कि इस बार उन्होंने ग्रीष्मावकाश में कुछ नया करने की कोशिश की,जिसे विधिवत आज से शुभारंभ किया जा रहा है। इस विविध कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों को दिवस अनुसार समूह में बांटकर पेंटिग डांसिंग, सिंगिग,रंगोली,योगा ,स्पोर्ट्स, प्रेजेंटेशन स्कील सहित विविध रचनात्मक व कलात्मक गतिविधियों को सिखाते हुए उन्हें मानसिक रुप से मजबूत व उनके कौशल सृजन को आकार दिया जाएगा।श्री मुकेश ने बताया कि कई बच्चें सीखना तो बहुत कुछ चाहते है पर उन्हें वह मंच नही मिल पाता जिससे उनमें सृजनात्मक कला का निर्माण नही हो पाता।मैंने इस आर्ट क्लास के माध्यम से बच्चों को विविध कलाओं को सिखाने की एक कोशिश की है,जो कि सभी के सहयोग से धीरे-धीरे अपनी गति प्रदान करेगा।

      तदुपरांत आशीष वचन के रूप में गोविंद मगर ,गोपाल मगर ,ज्योति मगर ,अंकिता सिंह ने कहा कि मुकेश कश्यप सर के प्रयास से विद्यालय में इस प्रकार का कलात्मक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित हो रहा है।इसके लिए सभी को शुभकामनाएं।

सभी बच्चे इस विशेष आयोजन का हिस्सा बनकर गर्मी छुट्टी का सदुपयोग करें और रचनात्मकता कौशल से बुद्धि का विकास करें।श्री कश्यप काफी मेहनती व समर्पित शिक्षक रहे है, और हर बार बच्चों के लिए कुछ नया कार्य कर हम सबका दिल जीतते रहे है।आप सभी उनसे कर्त्तव्यनिष्ठता ,सहयोग व ईमानदारी रूपी ज्ञान की प्रेरणा लो और बढ़-चढ़कर इस प्रकार के आयोजन का हिस्सा बन अपना सर्वागीण विकास कर बहुत आगे बढ़ो व माता-पिता का नाम रोशन करों।संचालन इस कार्यक्रम के प्रभारी शिक्षक मुकेश कश्यप ने किया

    ततपश्चात प्रथम दिवस बच्चों को उनकी रुचि आधार पर ग्रुप में विभाजन कर समर आर्ट क्लास को विधिवत शुरू किया गया।बच्चों को उनकी रुचि आधार पर विधा में नाम रजिस्ट्रेशन किया गया व अगले दिन से ग्रुप बनाकर रूपरेखा आधार पर इसे बैच वाइस प्रारम्भ करने की बात कही। प्रथम दिवस बड़ी संख्या में प्राथमिक व माध्यमिक कक्षाओं के बच्चें उपस्थित रहे।यह जानकारी शिक्षक मुकेश कश्यप ने दी।

No comments