Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

राधा-मीरा, माँ दुर्गा, छत्तीसगढ़ महतारी सहित कई रूपों में धारण कर नन्हे-मुन्हे ने मोहा मन

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज कुरुद:- शिक्षक मुकेश कश्यप के मार्गदर्शन में किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में जारी समर आर्ट क्लास के 20 वें दिन शनिवार को...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

कुरुद:- शिक्षक मुकेश कश्यप के मार्गदर्शन में किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में जारी समर आर्ट क्लास के 20 वें दिन शनिवार को बच्चों की कलात्मकता व प्रतिभा में नया आयाम देने के लिए फैंसी ड्रेस आर्ट का आयोजन हुआ। बच्चों को उनकी सुविधानुसार फैंसी ड्रेस में बुलाया गया व उन्हें इस परिधान के महत्व को बताया गया। साथ ही विशेष अवसरों पर इसकी उपयोगिता व विशेषता को बताई गई। तदुपरांत नन्हे-मुन्हे बच्चों ने मनमोहक रूप में फैंसी ड्रेस में तैयार होकर मन मोह लिया। बच्चों ने राधा , कृष्ण , नवशक्ति माँ दुर्गा, मीरा बाई , श्रवण कुमार, छत्तीसगढ़ महतारी आदि रूपों में सज-धजकर अपनी मनमोहकता व श्रृंगार से रिझाने लगे।

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए मार्गदर्शक शिक्षक मुकेश कश्यप ने सभी बच्चों की पूजा-अर्चना करते हुए उनका स्वागत किया। तदुपरांत फैंसी ड्रेस धारण किए सभी बच्चों ने अपना परिचय देते हुए अपने पात्र के महत्व का वर्णन किया। श्र मुकेश कश्यप ने सभी बच्चों को राधा-कृष्ण, मीरा बाई,दुर्गा माता,लक्ष्मी बाई,छत्तीसगढ़ महतारी के बारे में बताते हुए उनके जीवन का वर्णन किये।ततपश्चात बच्चों ने फैंसी ड्रेस में पात्र अनुसार गीत में नृत्य कर सबका मन मोह लिया।
  इस प्रकार की रचनात्मकता में तैयार होने के लिए प्रेरित करने वाले मुकेश कश्यप की वहां उपस्थित पालकों, गणमान्य जनों, शिक्षकों ,विद्याथी वर्ग ने तारीफ की। समस्त शिक्षकवर्ग व आमजन ने मुकेश कश्यप द्वारा समर आर्ट क्लास के माध्यम से बच्चों में रचनात्मक गतिविधियों को उभारने व उनकी प्रतिभा को नित नया आयाम देने के लिए लगातार की जा रही इस प्रेरणामयी पहल के लिए प्रशंसा की है।

No comments