Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

60 दिन के लिए मिला झुनझुना: बाबा सिर्फ दिनो के लिए बने Deputy CM, रमन ने कसा तंज

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज रायपुर:- टीएस सिंहदेव को 60 दिन के लिए मिला झुनझुना : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सि...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

रायपुर:- टीएस सिंहदेव को 60 दिन के लिए मिला झुनझुना : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने कांग्रेस हाईकमान की ओर से टीएस सिंहदेव को डिप्टी सीएम बनाने पर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने सीएम भूपेश बघेल और टीएस बाबा पर तंज भी कसा है। आज गुरुवार को छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री ने पत्रकार वार्ता कर कहा कि कल देर शाम को कांग्रेस ने एक फरमान जारी करके टीएस सिंहदेव को एक अनौपचारिक पद दिया है। छत्तीसगढ़ के इतिहास में ये पहली बार है जब मात्र 60 दिन के लिए किसी व्यक्ति को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि केवल 60 दिन के लिए उप मुख्यमंत्री बनाकर बाबा को झुनझुना पकड़ाया गया है और बाबा भी बहुत प्रसन्न दिखाई दे रहे हैं। हालाकि पहले भी उनकी हालत क्या थी, वह बार-बार व्यक्त कर चुके हैं, ढाई साल का वादा था जो पूरा नहीं हो पाया। 120 दिन के लिए डिप्टी सीएम बनाया गया है, जिसमें से 2 महीने आचार संहिता में लग जाएंगे, तो बाकी 60 दिन के लिए उप मुख्यमंत्री बनाकर बाबा को झुनझुना पकड़ा दिया गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस की हालत पूरे छत्तीसगढ़ में सुकमा से लेकर सरगुजा तक खराब है। सारे सर्वे रिपोर्ट यह बता चुके हैं कि कांग्रेस की सरकार दोबारा लौटकर नहीं आ रही है। कांग्रेस में चिंतन के दौर के बाद एक बड़ा निर्णय लेते हुए मुख्यमंत्री के पद से भूपेश बघेल का चेहरा हटा दिया गया है। इसका मतलब ये है कि जिस भूपेश पर भरोसा है का नारा लगता रहा है अब यह तय हो गया भूपेश है तो भ्रष्टाचार है। कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने भी स्वीकार कर लिया। इसका नतीजा ये हुआ कि जो कांग्रेस कहती थी कि भाजपा का सीएम फेस कौन है? उनको मजबूरी में कहना पड़ा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का चेहरा नहीं सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा।

रमन ने कहा कि कि मुझे लगता है कि आज सामूहिक नेतृत्व का प्रश्न जब छत्तीसगढ़ में आ गया है तो यह मान लिया जाए कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ऊपर से केंद्रीय नेतृत्व का भरोसा उठ चुका है। यह पदस्थापना जो हुई है वो राज्य के भले के लिए नहीं बल्कि सिर्फ महत्वकांक्षा की पुष्टि के लिए हुई है, जिसका प्रदेश की राजनीति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

आदिवासी नेता नंदकुमार साय के छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष बनाए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन ने कहा कि जिस नंदकुमार साय ने यह कहकर भाजपा से विदा लिया कि उन्हें भाजपा में महत्व नहीं दिया जा रहा है, उनको बीजेपी ने जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद दिया था। आज कांग्रेस में रहकर उन्हें निगम मंडल के एक अदने से पद से संतुष्ट होना पड़ रहा है। तंज कसते हुए कहा कि इस अभूतपूर्व उपलब्धि पर उन्हें हार्दिक बधाई देता हूं।

टीएस सिंहदेव को 60 दिन के लिए मिला झुनझुना : बाबा सिर्फ 60 दिन के लिए बने Deputy CM, रमन ने CM पर कसा तंज, कहा-भूपेश है तो भ्रष्टाचार है।

      संपादक

प्रदीप गंजीर (छ.ग)

माें. 9425230709

No comments