Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कलीराम चन्द्राकर पब्लिक स्कूल कुरुद में कम्प्यूटर प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज कुरुद:- नगर की शैक्षणिक संस्था कलीराम चन्द्राकर पब्लिक स्कूल कुरुद में सोमवार को आगामी 16 जून से प्रारंभ हो रहे नए श...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

कुरुद:- नगर की शैक्षणिक संस्था कलीराम चन्द्राकर पब्लिक स्कूल कुरुद में सोमवार को आगामी 16 जून से प्रारंभ हो रहे नए शिक्षण सत्र की तैयारी को मजबूत बनाने के लिए पीजीटी कम्प्यूटर शिक्षक मेहन साहू द्वारा शिक्षकों को कम्प्यूटर का बेसिक प्रोग्रामिंग प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही साथ विगत 1 जून से 10 जून तक सभी शिक्षकों के लिए कक्षा अनुसार उच्चतम शिक्षण कौशल अपनाने के लिए लगातार ट्रेनिंग कार्यक्रम जारी रहा। जिसमें शिक्षकों ने माइक्रो टीचिंग , क्लास टीचिंग स्किल द्वारा विषय आधारित अध्यापन तकनीक प्रस्तुत किया। इसी तरह संस्था के अनुभवी व प्रशिक्षित शिक्षकों द्वारा सभी शिक्षकों को नई-नई तकनीक अपनाने की सीख दी गई।

 संस्था की प्राचार्या के मंजीता ठाकुर ने बताया कि 16 जून से शुरू हो रहे शिक्षण सत्र के लिए हमारी संस्था के जुझारू समर्पित व अनुभवी शिक्षकों द्वारा लगातार जून महीने के प्रथम दिवस से प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेते हुए बेहतर से बेहतर अध्यापन तकनीक का प्रशिक्षण कार्य सम्पन्न कर रहे है ।अब सभी को 16 जून से बच्चों के विद्यालय आने व उन्हें कक्षा में नवीनतम उच्चतम शिक्षण तकनीक से पढ़ाने के लिए उत्साहित है।सभी शिक्षकों ने अपनी विषय आधारित तैयारी पूर्ण कर ली है और दैनिक ,साप्ताहिक व मासिक आधारित योजना के लिए विषयों को तैयार कर लिया है। इसके अलावा अन्य गतिविधियों के लिए पूर्ण रूप से रूपरेखा तैयार कर ली है। इस बार भी बच्चों को पढाई के साथ-साथ खेल, सांस्कृतिक, योगा, कम्प्यू टर व मानसिक व बौद्धिक कार्यक्रम जारी रहेगा। विद्यालय की परंपरा के तहत बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों द्वारा उसका सर्वागीण विकास के लिए पूरी तरह संकल्प शील होकर कार्य करने शिक्षक स्टाफ द्वारा जारी रहेगा।सोमवार को हुए कम्प्यूटर प्रशिक्षण कार्यक्रम में समस्त शिक्षक -शिक्षिकाए उपस्थित थे। यह जानकारी प्रचार-प्रसार प्रभारी मुकेश कश्यप ने दी।

No comments