Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

दुबई में हुए संयुक्त राष्ट्र संघ के सम्मेलन में कुरुद के सृजन मगर ने किया भारत का प्रतिनिधित्व

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज मुकेश कश्यप कुरुद:- विगत दिनों कुरूद की उभरती युवा प्रतिभा सृजन मगर दुबई में हुए संयुक्त राष्ट्र संघ के सम्मेलन में ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

मुकेश कश्यप कुरुद:- विगत दिनों कुरूद की उभरती युवा प्रतिभा सृजन मगर दुबई में हुए संयुक्त राष्ट्र संघ के सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व करने पहुंचे।उन्हें लगभग 100 देशो के विशिष्ट जनों की उपस्थिति में उत्कृष्ट राजनायिक के रूप में अपने विचार प्रस्तुत करने का अवसर मिला। इस कार्यक्रम में 170 से भी ज्यादा देश के राजनैयिक वहां आये हुए थे, जिसमे भारत से सृजन ने राजनयिक के रुप मे देश का प्रतिनिधित्व किया।उन्होंने कहा कि पूरे संयुक्त राष्ट्र संघ विश्व की सबसे बड़ी संस्था है,जिनका सहयोग और मार्गदर्शन सभी देशों को मिलता है।सृजन के इस वक्तव्य को वहां उपस्थित सभी आत्मीय जनों ने सराहा व प्रस्तुति की तारीफ की।

            गौरतलब है कि सृजन मगर कुरुद के किरण पब्लिक स्कूल के संचालक गोपाल मगर एवं व्याख्याता ज्योति मगर के सुपुत्र है। इससे पूर्व भी श्री सृजन ने स्पीक फॉर इंडिया, राष्ट्रीय युवा संसद में अपना प्रतिभा प्रदर्शित किया साथ ही मलेशिया, सिंगापुर, मैक्सिको, फिलिपीन्स, दुबई संयुक्त अरब अमीरात जैसे विभिन्न देशों में बेस्ट डिप्लोमेट के रूप मे देश का प्रतिनिधित्व कर अपने विचार प्रस्तुत करने का सौभाग्य मिल चुका है। दुबई में हुए सम्मेलन में मुख्य रूप से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के मुद्दे पर बहस चली जिसमें उन्होंने अपना मसौदा प्रस्ताव किया जिसमें उन्होंने अकेले ही 95 देशों के राजनयिकों का समर्थन हासिल किया।

No comments