Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

आज सावन का सामुहिक रुद्राभिषेक व विशाल भंडारा पार्थिव शिवलिंग की विसर्जन शोभायात्रा में बनारस की शिव झांकी नर्तक दल होगा शामिल

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज  यशवंत गंजीर कुरुद:- सावन माह के अंतिम आठवें सोमवार को पुरानी मंडी परिसर कुरूद में सुबह 10 बजे से पार्थिव शिवलिंग का रु...



छत्तीसगढ़ कौशल न्युज 

यशवंत गंजीर कुरुद:- सावन माह के अंतिम आठवें सोमवार को पुरानी मंडी परिसर कुरूद में सुबह 10 बजे से पार्थिव शिवलिंग का रुद्राभिषेक किया जाएगा। पश्चात दोपहर 1 बजे से पार्थिव शिवलिंग का विसर्जन विशाल शोभायात्रा, कांशी विश्वनाथ के अघोरी झांकी नर्तक दल के साथ निकाली जाएगी।

          बोल बम सेवा समिति के संरक्षक अजय चन्द्राकर के विशेष सहयोग से शिवभक्तों के द्वारा पूजन हेतु पार्थिव शिवलिंग का सामूहिक रूद्राभिषेक कार्यक्रम त्र्यंबकेश्वर से पधारे पंडितों के द्वारा सावन मास के प्रत्येक सोमवार को किया जा रहा है। जिसका समापन 28 अगस्त अंतिम सोमवार को होगा। समिति के अध्यक्ष भानू चंद्राकर ने बताया कि विगत सात सोमवार की भांति इस सोमवार भी श्रद्धालुओं को सम्पूर्ण पूजा सामान दिया जाएगा किसी को भी घर लेकर नही आना है। 

आज का रुद्राभिषेक सुबह 10बजे से प्रारंभ होकर 01 बजे तक संपन्न हो जायेगा। 

01बजे पार्थिव शिवलिंग की विसर्जन शोभायात्रा निकलेगी। 

04 बजे जलेश्वर महादेव, चंडी मंदिर परिसर से होते हुए महानदी मेघा घाट में विसर्जित होगी। 

इस दौरान बनारस के आघोरी शिव झांकी नर्तक दल विशेष आकर्षण रहेगा। इस अवसर पर शिवभक्तों एवं बोलबम कांवरियों के लिए भोग भंडारा की भी व्यवस्था किया गया है।

No comments