Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कुरुद विधानसभा में आम आदमी पार्टी की बदलाव पद यात्रा की शुरुआत

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज कुरुद:- आम आदमी पार्टी पूरे छत्तीसगढ़ में बदलाव पद यात्रा निकाल रही इसी क्रम आज कुरुद विधानसभा में आम आदमी पार्टी की ब...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

कुरुद:- आम आदमी पार्टी पूरे छत्तीसगढ़ में बदलाव पद यात्रा निकाल रही इसी क्रम आज कुरुद विधानसभा में आम आदमी पार्टी की बदलाव पद यात्रा निकाली गयी बदलाव पद यात्रा कुरुद के बस स्टैंड से होकर, कारगिल चौक, सरोजनी चौक , पुराना बाजार चौक, पचरीपारा, से तहसील कार्यालय होते हुये कारगिल चौक में आज के बदलाव पद यात्रा का समापन हुआ।

     प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने आम जन को संबोधित करते हुऐ कहा कि आम आदमी पार्टी पूरे 90 विधानसभाओं में पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी, जिस प्रकार से छत्तीसगढ़ को भाजपा कांग्रेस ने छला है आप प्रदेश की जनता के पास बदलाव का विकल्प है आम आदमी पार्टी बदलाव अवश्य करेगी और आम आदमी की मौका जरूर देगी।

       आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयुक्त सचिव व कुरुद विधान सभा के पूर्व विधायक प्रत्याशी तेजेन्द्र तोड़ेकर ने कहा है

हम कुरुद में बाहुबल, धनबल, के खिलाफ लड़ रहे है, बदलाव पद यात्रा का मुख्य उद्देश्य इस बार छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने का है जिससे प्रदेश में हो रहे भ्रष्टाचार का अंत हो। और आम जन की सुख सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जा सके। सम्बोधित करते हुए बताया कुछ दिन पहले ही रायपुर मे दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविन्द केजरीवाल जी ने घोषणा करते कहा है कि इस बार छत्तीसगढ़ में आम आदमी की सरकार बनती है तो मैं दिल्ली और पंजाब की तरह ही छत्तीसगढ़ में बदलाव करते हुए दस वादों को पूर्ण रूप से पूरा करने का वादा करता हूँ। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने घोषणा पत्र की जगह गारंटी पत्र जारी करते हुए कहा है कि केजरीवाल को जो भी हो जाये लेकिन वह आज जो गारंटियाँ दे रहे है, सरकार बनने के बाद वह जरूर पूरे किये जायेंगे। अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि दूसरी पार्टी खुद के घोषणा को संकल्प पत्र और न जाने क्या-क्या कहती है, लेकिन पंजाब और दिल्ली इसके उदाहरण है की वह जो गारंटी देते है उस पर सरकार बनने के बाद काम शुरू हो जाता है।

अलग-अलग गारंटियों के बीच केजरीवाल ने प्रदेश के संविदा कर्मचारियों के लिए भी बड़ा ऐलान किया है। अपनी गारंटी में उन्होंने इस बात को शामिल किया है कि सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ से संविदा और ठेका प्रथा बंद कर दिया जाएगा, जबकि सरकारी विभागों में जितने भी संविदा कर्मचारी सेवारत है उन्हें नियमित किया जाएगा।

केजरीवाल ने आम जनता से की 10 गारंटी।

फ्री बिजली की गारंटी- राज्य में 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाएगी. इसी के साथ केजरीवाल ने कहा है कि नवंबर तक के सभी बकाया बिल माफ किए जाएंगे और राज्य में 24 घंटे बिजली आएगी।

शिक्षा की गारंटी-केजरीवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में स्कूलों की बुरी हालत है, इन्हें सुधारा जाएगा और छत्तीसगढ़ वासियों के बच्चों को बेहतर शिक्षा मुहैया कराई जाएगी।

स्वास्थ्य की गारंटी- छत्तीसगढ़ में भी दिल्ली की तर्ज पर मोहल्ला क्लीनिक खोलने का वादा केजरीवाल ने किया है. उन्होंने कहा कि यहां के अस्पतालों को भी सुधारा जाएगा. ताकि बड़ी बीमारी के लिए लोग अस्पताल और छोटी-मोटी बीमारियों का इलाज मोहल्ला क्लीनिक में करवा सकेंगे।

रोजगार की गारंटी- केजरीवाल ने कहा कि शिक्षा के साथ ही सूबे के लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा. अगर रोजगार नहीं मिलता है तो हर महीने तीन हजार रुपए दिए जाएंगे।

महिलाओं को सम्मान राशि की गारंटी- आम आदमी पार्टी प्रमुख ने छत्तीसगढ़ की महिलाओं को गारंटी दी है कि अगर सूबे में उनकी सरकार बनती है तो 18 साल से ऊपर की महिला को हर महीने 1000 रुपए दिए जाएंगे।

तीर्थ यात्रा की गारंटी- केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली की ही तरह छत्तीसगढ़ के बुजुर्गों को भी तीर्थ यात्रा कराई जाएगी. 12धार्मिक स्थलों पर उनका आना-जान, रहना-खाना पूरी तरह मुफ्त होगा।

भ्रष्टाचार से मुक्ति की गारंटी- अरविंद केजरीवाल ने सातवीं गारंटी देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाई जाएगी और पूरे सिस्टम मे सुधार करेंगी, आज के बदलाव पद यात्रा मे आम आदमी पार्टी के बदलाव यात्रा के कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी, प्रदेश संयुक्त सचिव तेजेन्द्र तोड़ेकर, चरमुड़िया की सरपंच नीतू तोड़ेकर जिला सचिव पुरुषोत्तम चन्द्राकर, जिला अध्यक्ष ओबीसी विंग चेतन साखरे, ब्लाक अध्यक्ष ललित नागरची, भूषण साहू, पुरण निषाद, कमलेश्वर निषाद, डेमन लाल साहू, चेतन सिन्हा, भीम साहू, मूलचंद साहू, अगेश्वर ध्रुव, डोमन तारक, मनोज नागरची, हेमकुमार साहू, भानु , रोहित कैमरों, राजा ठाकुर, मोहन चक्रधारी, अरविंद शर्मा व अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

No comments