Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

रेन्बो इंग्लिश मिडियम स्कूल मेघा में छत्तीगढ़ का पारम्परिक त्योहार पोला हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज मेघा:- रेन्बो इंग्लिश मिडियम स्कूल  मेघा में छत्तीगढ़ का पारम्परिक त्योहार पोला हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया गया मिट्ट...



छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

मेघा:- रेन्बो इंग्लिश मिडियम स्कूल  मेघा में छत्तीगढ़ का पारम्परिक त्योहार पोला हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया गया मिट्टी से बने बैलों और खिलौनों को सजाकर छत्तीसगढ़ के परंपरा अनुसार चांवल आटे और गुड़ से बने चीला रोटी का भोग लगाकर पूजा किया गया और बच्चों को पशुधन का महत्त्व बताया गया।

इस अवसर पर विद्यालय में बच्चों ने विभिन्न प्रकार के मिट्टी के मनचाहे आकर्षक खिलौने बैल और सुन्दर मुर्तियां बनाकर अपनी कला के साथ प्रतिभा कौशल का प्रदर्शन किया। छोटे बच्चों ने बैल और खिलौने की पेंटिग बनाने के साथ चक्के लगे हुए बैल को स्कूल परिसर में घुमाकर खेला तथा मिट्टी से बने हुए छोटे - छोटे मनभावन खिलौने से साथ खेलकर त्यौहार का आनंद लिया। आयोजन के माध्यम से बच्चों को छत्तीसगढ की समृद्ध परंपरा विरासत और संस्कृति को जानने का अवसर मिला।

आयोजन स्कूल के डायरेक्टर पारख दास मानिकपुरी के  मार्गदर्शन में प्रबंधक साधना साहू एवं प्राचार्य दीप्ति मानिकपुरी द्वारा आयोजित करवाया गया जिसमें, डामिन साहु, लिलेंद्र साहू, खिलेश्वरी साहू, रविशंकर साहु, छबिला साहू, माधुरी निषाद, केशन निषाद आदि शिक्षकों का विशेष योगदान रहा।

No comments