Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

ऐ.जे. इंग्लिश स्कूल कुरुद में मनाया धूमधाम से कृष्णा जन्मष्ठमी और शिक्षक दिवस

  छत्तीसगढ़ कौशल समाचार  कुरुद:- ऐ. जे. इंग्लिश स्कूल कुरुद में मनाया गया कृष्णा जन्माष्ठमी और शिक्षक दिवस इस अवसर पर भारत में हर साल डॉ. ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल समाचार 

कुरुद:- ऐ. जे. इंग्लिश स्कूल कुरुद में मनाया गया कृष्णा जन्माष्ठमी और शिक्षक दिवस इस अवसर पर भारत में हर साल डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती को उनके योगदान और उपलब्धियों को श्रद्धांजलि के रूप में राष्ट्रीय शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। स्कूल के छात्र-छात्राएं बड़े ही धूमधाम से उनकी जयंती मनाते हैं। इस दिन छात्र अपने शिक्षकों का सम्मान करते हैं।

अपनी तमाम उपलब्धियों और योगदानों के बावजूद राधा कृष्णन जीवन भर शिक्षक रहे। शिक्षक दिवस भारत के पहले उपराष्ट्रपति की स्मृति का सम्मान करने और हमारे जीवन में शिक्षकों के महत्व को मनाने के लिए मनाया जाता है।

उन्होंने कई क्षमताओं में अपने देश की सेवा की है। लेकिन सबसे बढ़कर, वह एक महान शिक्षक हैं जिनसे हम सभी ने बहुत कुछ सीखा है और आगे भी सीखते रहेंगे। एक महान शिक्षाविद् और एक महान मानवतावादी का होना भारत का विशिष्ट विशेषधिकार है।

1954 में उन्हें भारत में सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार 'भारत रत्न' से सम्मानित किया गया।

भारत में हर साल डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती को उनके योगदान और उपलब्धियों को श्रद्धांजलि के रूप में राष्ट्रीय शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। स्कूल से लेकर कॉलेजों तक छात्र-छात्राएं बड़े ही धूमधाम से उनकी जयंती मनाते हैं। इस दिन छात्र अपने शिक्षकों का सम्मान करते हैं।

अपनी तमाम उपलब्धियों और योगदानों के बावजूद राधा कृष्णन जीवन भर शिक्षक रहे। शिक्षक दिवस भारत के पहले उपराष्ट्रपति की स्मृति का सम्मान करने और हमारे जीवन में शिक्षकों के महत्व को मनाने के लिए मनाया जाता है।

उन्होंने कई क्षमताओं में अपने देश की सेवा की है। लेकिन सबसे बढ़कर, वह एक महान शिक्षक हैं जिनसे हम सभी ने बहुत कुछ सीखा है और आगे भी सीखते रहेंगे। हमारे राष्ट्रपति के रूप में एक महान दार्शनिक, एक महान शिक्षाविद् और एक महान मानवतावादी का होना भारत का विशिष्ट विशेषाधिकार है।

1954 में उन्हें भारत में सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार 'भारत रत्न' से सम्मानित किया गया। इसी तरह स्कूल मे भगवान श्री कृष्ण के जन्म उत्सव को धूमधाम से मनाया गया भगवान श्री कृष्ण के पूजा अर्चना किया गया छोटे छोटे बच्चे कृष्णा और राधा रानी बन कर आये थे बच्चों के द्वारा कृष्णा भक्ति पर मनमोहक प्रस्तुति दिए। इस मौके पर स्कूल के संचालक श्री अय्यूब खान जी, श्रीमती अंजुम खान जी, प्राचार्य श्री एस. एन .पंडा सर् जी, विजय कुमार साहू, मिलेश्वर साहू, शेख नजीर, टोमन लाल साहू, श्रीमती प्रमिला पंडा, चुरामीन साहू, एरावती चंद्राकर, नीतू साहू, जामिनि साहू, कुमारी नम्रता पटेल,दामिनी ध्रुव, वीना साहू सभी मौजूद थे।

No comments