Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News: पांच राज्यों में आचार संहिता को लेकर बड़ी खबर, चुनाव की तारीखों का ऐलान…

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज रायपुर:-  छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्यप्रदेश, सहित पांच राज्यों में इसी साल के अंत तक चुनाव होना है। चुनाव को लेकर सभी र...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

रायपुर:- छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्यप्रदेश, सहित पांच राज्यों में इसी साल के अंत तक चुनाव होना है। चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके अलावा आज निर्वाचन आयोग अंतिम सूची का प्रकाशन करने जा रही है।

      अंतिम सूची आने के बाद जल्द ही चुनाव तारीखों का भी ऐलान किया जाएगा। निर्वाचन आयोग ने भी अपनी लगभग पूरी तैयारी कर ली है। ऐसा माना जा रहा है कि आगामी 10 दिन के अंदर चुनाव तारीखों का ऐलान होने के बाद प्रदेश में आचार संहिता लग जाएगी। बता दें मध्य प्रदेश में नबंवर के अंत तक नई सरकार अस्तित्व में आ जाएगी।

     हालांकि पिछली बार की तरह ही इस बार भी चुनाव एक ही चरण में होने की संभावना है। जैसे-जैसे चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है लोग आचार संहिता और चुनाव की तारीखों को लेकर कयास लगाने लगे हैं। ऐसे में अक्टूबर का महीना शुरू हो चुका है। मिली जानकारी के मुताबिक निर्वाचन आयोग इस महीने के पहले या दूसरे हफ्ते में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकती है। लेकिन फिलहाल हमें अधिकारिक ऐलान का इंतजार करना पड़ेगा।

No comments