Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

गुरुनानक जयंती पर रंजना साहू ने गुरुद्वारों पर पहुंच टेका मत्था

  छत्तीसगढ कौशल न्युज धमतरी:- सिख समाज के संस्थापक श्री गुरुनानक देव जी की 554वीं जयंती धमतरी के सभी गुरुद्वारों में धूम धाम और उत्साह से मन...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज

धमतरी:- सिख समाज के संस्थापक श्री गुरुनानक देव जी की 554वीं जयंती धमतरी के सभी गुरुद्वारों में धूम धाम और उत्साह से मनाई गई,जहाँ पिछले दिनों प्रभात फेरी के माध्यम से घर घर भगवान की सवारी ले जाकर धर्मजागृति का कार्य समाजजनों द्वारा किया जा रहा था वहीं आज के दिन गुरुद्वारों में शबद कीर्तन लंगर प्रसादी एवं सेवा कार्य चलते रहे,जहाँ भाजपा प्रत्याशी रंजना साहू प्रातः सभी गुरुद्वारों में पहुंच कर मत्था टेकीं, विदित हो कि हर वर्ष रंजना साहू कार्यकर्ताओं के साथ गुरुद्वारे पहुंच सेवा करती हैं,इधर सिख समाज और सिंधी समाज ने विधानसभा में धमतरी से रंजना साहू की पुनः जीत हेतु अरदास की,समाजजनों को संबोधित करते हुए श्रीमती साहू ने कहा गुरुनानक नाम जहाज़ है चढ़े सो उतरे पार,वास्तव में गुरुनानक नाम सिमरन में ही वो ताकत है जो हमें हर भवसागर से पार कर दे,मानव सेवा तथा एक न्यायसंगत समाज बनाने की दिशा में गुरुनानक देव जी की शिक्षा सदैव हम सब का मार्गदर्शन करती रहेंगी। 

             गुरूनानक जयंती पूरे मानव समाज का प्रकाश पर्व है, गुरूनानक जी ने संदेश दिया कि पूरे संपूर्ण जगत का स्वामी एक हैं, सभी उसी के बंदे हैं। सिख पंथ की सबसे बड़ी विशेषता है सेवा। 

सिख समाज पूरे विश्व मेें सेवा कार्यों के नाम से जाना जाता है।आगे श्रीमती साहू ने कहा जब-जब मानव समाज पर कोई संकट आया, तब-तब सिख समाज ने आगे बढ़कर जरूरतमंदों की मदद की और अपना सब कुछ न्यौछावर कर प्राणों को भी दांव में लगाकर मानव समाज की पूरी सेवा की,उसी परंपरा का अनुसरण करते हुए आज सिंधी समाज भी सेवा के बेजोड़ कार्यों में लगा है जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है,गुरुनानक जी के जीवन से मिली प्रत्येक शिक्षा को हम सब आत्मसात करते हुए मानव सेवा में लगें आज के दिन यही कामना है।

            उक्त अवसर पर सिख समाज के प्रधान जितेंद्र सिंह खालसा, सिंधी समाज के मुखी महेश रोहरा, चंद्रकला पटेल, नम्रता पवार, युवा नेता जय हिंदूजा, संतोष तेजवानी, रिक्की गनवानी, दौलत वाधवानी, मनीष आसवानी, गायत्री सोनी, रितिका यादव, सीमा चौबे, सरोज देवांगन, शीला सोनी सहित बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित रहे।

No comments