Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

बड़ी खबर: चुनाव आयोग ने बदली तारीख़... 4दिसंबर को आयेंगे इस राज्य के परिणाम

  छत्तीसगढ कौशल न्युज रायपुर:- 3 दिसंबर को देश के पांच राज्यों में चुनाव के नतीजे घोषित जाना है लेकिन अब चार राज्यों छत्तीसगढ मध्यप्रदेश,तेल...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज

रायपुर:- 3 दिसंबर को देश के पांच राज्यों में चुनाव के नतीजे घोषित जाना है लेकिन अब चार राज्यों छत्तीसगढ मध्यप्रदेश,तेलंगाना और राजस्थान के नतीजे 3 दिसंबर को आयेंगे क्योंकि इसी बीच चुनाव आयोग ने मिजोरम चुनाव की काउंटिंग-रिजल्ट की तारीख में बदलाव किया गया है। अब इस राज्य के चुनाव के नतीजे 4 दिसंबर को आएंगे।पहले मिजोरम के नतीजे चार अन्य राज्यों के साथ आने थे।मिजोरम से इस संबंध में कई लोगों के अनुरोध मिलने के बाद चुनाव आयोग ने ये फैसला लिया है।

दरअसल, मतदान से पहले ही मिजोरम में काउंटिंग की डेट बदलने की मांग की जा रही थी। इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां सहमत थीं। उनका कहना था कि रविवार को ईसाइयों का पवित्र दिन होता है। इसलिए ईसाई समुदाय बहुल राज्य मिजोरम में मतगणना की तारीख बदली जानी चाहिए।इस मांग पर बीजेपी, कांग्रेस और सत्ताधारी एमएनएफ सहित सभी राजनीतिक दल राजी थे।

एग्जिट पोल में त्रिशंकु विधानसभा के संकेत

मिजोरम विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजे में किसी भी दल या गठबंधन को 21 सीटें चाहिए. राज्य में सत्ताधारी मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) और दो अन्य गठबंधनों के बीच कड़ा मुकाबला बताया जा रहा है. ये दो अन्य गठबंधन हैं- जोराम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) और कांग्रेस. अलग-अलग एजेंसियों ने अलग-अलग आंकड़े दिए हैं. इंडिया टीवी-सीएनएक्स ने एमएनएफ को 14-18 सीटें दी है जबकि जेडपीएम को 12-16 सीटें मिल सकती हैं. यहां कांग्रेस किंग मेकर की भूमिका में आ सकती है. उसे 8 से 10 सीटें मिल सकती हैं।

No comments