Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

प्रभु की अनेक लीलाएं जिसे जीवन में चरितार्थ करने की आवश्यकता है: रंजना साहू

  छत्तीसगढ कौशल न्युज धमतरी:- धर्म की नगरी धमतरी में लगातार अंचलों में आनंदमय मुरलीमनोहर भगवान श्री कृष्ण जी की श्रीमद् भागवत कथा का प्रवाह ...

 

छत्तीसगढ कौशल न्युज

धमतरी:- धर्म की नगरी धमतरी में लगातार अंचलों में आनंदमय मुरलीमनोहर भगवान श्री कृष्ण जी की श्रीमद् भागवत कथा का प्रवाह हो रहा है। धमतरी के बठेना वार्ड में भगवताचार्य सुर्यकांत शास्त्री जी के द्वारा श्रीमद् भागवत कथा का प्रवाह अपने श्रीमुख से आनंदकंद भगवान श्रीकृष्ण की विभिन्न लीलाओं एवं भगवान विष्णु के अवतारों का वर्णन व विभिन्न कथाओं का वर्णन कर रहे हैं। इस पुण्य पावन बेला में अपने जीवन को धन्य बनाने के लिए पूर्व विधायक श्रीमती रंजना डीपेंद्र साहू कथा प्रवाह स्थान पहुंच कर व्यासपीठ पर विराजमान भगवताचार्य से आशीर्वाद लेकर भगवान की कथाओं का श्रवण किए। इस पावन बेला में महाराज जी के द्वारा वामन अवतार कथा, नरसिंह अवतार कथा का वाचन किए। 

     श्रीमद् भागवत कथा का रसपान करने के उपरांत श्रीमती साहू ने श्रोतागणों से कहा कि श्रीमद् भागवत कथा पुराण में सभी ग्रंथों का सार है, और यही एक ऐसा ग्रंथ है जिसमें भगवान की सभी लीलाओं का वर्णन किया गया है। हमारे सौभाग्य का उदय होने से भगवत कथा सुनने का अवसर हमको मिलता है,

इनके श्रवण करने से मन में शुद्धि एवं संसय दूर होता है, शांति एवं मुक्ति मिलती है, इसलिए सद्गुरु की पहचान कर उनका अनुकरण एवं निरंतर हरि स्मरण से हमें भागवत कथा श्रवण करने की जरूरत है। 

        रंजना साहू ने आगे कहा कि भगवान सत्य स्वरूप है इसीलिए भागवत में भक्ति, ज्ञान, वैराग्य और तत्व से समाहित है, श्रीमद् भागवत कथा श्रवण से जन्म जन्मांतर के विकार नष्ट होकर, प्राणीमात्र का लौकिक व आध्यात्मिक विकास होता है। इस अवसर पर कथा श्रवण करने ममता सिन्हा, तोषण साहू, रुखमणी गोस्वामी, दुर्गा सेन, रोहिणी सिन्हा, मीना चंद्राकर, चम्पा चंद्राकर, सरिता गोस्वामी, तीज बाई ध्रुव, शारदा सिन्हा, उमा साहू, दुर्गा जैन सहित बड़ी संख्या में श्रोता उपस्थित रहे।

No comments