Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

देश रक्षा में हमारे सैनिकों का योगदान हमेशा राष्ट्र के इतिहास में अंकित रहेगा - रंजना साहू

  छत्तीसगढ कौशल न्युज धमतरी:- शहर में आज विजय दिवस मनाया जा रहा है।बता दें कि 1971 की जंग में भारत ने पाकिस्तान सेना को आत्मसमर्पण करने पर म...

 

छत्तीसगढ कौशल न्युज

धमतरी:- शहर में आज विजय दिवस मनाया जा रहा है।बता दें कि 1971 की जंग में भारत ने पाकिस्तान सेना को आत्मसमर्पण करने पर मजबूर कर दिया था। भारत ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे और बांग्लादेश नाम का नया देश अस्तिव में आया था। हर साल 16 दिसंबर को देश में विजय दिवस मनाया जाता है। 

            इस अवसर पर भूतपूर्व सैनिक सेवा परिषद द्वारा आयोजित विजय दिवस कार्यक्रम में पहुंच कर पूर्व विधायक रंजना डिपेंद्र साहू ने 1971 युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत के नायकों को श्रद्धांजलि दी,तो वहीं धमतरी से उस युद्ध में भाग लेने वाले शहीद जवानों के परिजनों को सम्मानित किया,उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए श्रीमती रंजना साहू ने कहा हमारे सैनिकों की वीरता और समर्पण देश के लिए बेहद गर्व का स्रोत है। उनके बलिदान और अटूट भावना हमेशा लोगों के दिलों और हमारे राष्ट्र के इतिहास में अंकित रहेगी। भारत उनके साहस को सलाम करता है और उनकी अदम्य भावना को याद करता है।

धमतरी भी ऐसी अनेक ऐतेहासिक घटनाओं का साक्षी रहा है यहाँ से भी हमारे युवा देश सेवा में भाग लेने के लिए सेना की अलग अलग बटालियन में गए हैं और तो और आज़ादी के पहले से लेकर अब तक हुए सारे युद्धों में धमतरी के लोगों ने भाग लिया है। 

       जय हिंदूजा ने कहा वर्ष 1971 में आज के ही दिन भारतीय सेना ने अपने अदम्य साहस और पराक्रम से पाकिस्तानी सेना को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था।अपने शौर्य और बलिदान से भारत की विजय गाथा लिखने वाले मां भारती के वीर सपूतों को कोटि-कोटि नमन, देश हमारे सैनिकों का ऋणी रहेगा जो तिरंगे के सम्मान के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर कर देते हैं। इस दौरान कार्यक्रम में पूर्व जनपद अध्यक्ष घमेश्वरी साहू, खैरागढ़ डिप्टी कलेक्टर के साहू, शहर मंडल अध्यक्ष विजय साहू, संरक्षक के पी साहू, मेजर आर के साहू, रामचंद्र देवांगन, मुरारी सिंहा, दौलत वाधवानी, रिक्की गनवानी, शैल ध्रुव सहित अन्य गणमान्य जन उपस्थित रहे।

No comments