Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

प्रधानमंत्री जी का परीक्षा में चर्चा कार्यक्रम अध्ययनरत विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाया मनोबल: रंजना साहू

  छत्तीसगढ कौशल न्युज धमतरी:- देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के परीक्षा में चर्चा का सीधा प्रसारण प्रसारित कर देश के सभ...

 

छत्तीसगढ कौशल न्युज

धमतरी:- देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के परीक्षा में चर्चा का सीधा प्रसारण प्रसारित कर देश के सभी हाई एंव हायर सेकंडरी स्कूलों के समस्त छात्र-छात्राओं को दिखाया गया, इस अवसर पर धमतरी के स्वामी आत्मानंद स्कूल में पूर्व विधायक श्रीमती रंजना डीपेंद्र साहू, अपर कलेक्टर श्री मरकाम, भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष विजय साहू, आईटी सेल जिला संयोजक विनय जैन, स्कूल की प्राचार्य श्रीमती पांडे मैडम एवं समस्त स्कूल स्टाफ परीक्षा में चर्चा प्रसारण सुनने पहुंचे। मोदी जी ने तनाव से मुक्त होकर परीक्षा देने की सलाह दी एवं तनाव कैसे मुक्त करना है, बच्चों को समझाया।

मोदी जी का कार्यक्रम संपन्न होने के बाद श्रीमती रंजना डीपेंद्र साहू ने सभी विद्यार्थियों से वन टू वन संवाद कर प्रधानमंत्री जी के विचारों स्ट्रेस मुक्ति एवं मेडिटेशन के तरीके को पुनः छात्र-छात्राओं से चर्चा कर बताए, प्रत्येक वर्ष प्रधानमंत्री जी छात्र-छात्राओं को मोटिवेशनल स्पीच के माध्यम से एवं छात्र-छात्राओं के उनके पुछे प्रश्नों के उत्तर देकर उन्हें आगे बढ़ाने की प्रोत्साहित किए। श्रीमती साहू ने कहा कि मोदी जी के परीक्षा में चर्चा विद्यार्थियों के मनोबल बढ़ाने का सर्वोत्तम मार्ग हैं, अनेक छात्र-छात्राएं परीक्षा में चर्चा के संबोधन में मोदी जी के विचारों को सुनकर छात्र-छात्राएं आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित होंगे और बिना किसी तनाव के परीक्षा में सम्मिलित होंगे।
जोकि सफलता का उच्चतम मार्ग है। इसके पश्चात विनय जैन ने ध्यान करने का प्रैक्टिकल तरीका एवं अंकों के पीछे ना भागना अपितु ज्ञान अर्जन के पीछे भागने को कहा, "तुम ज्ञान के पीछे भागो अंग तुम्हारे पीछे भागेगा। शहर मंडल अध्यक्ष विजय साहू ने परीक्षा दिलाने के लिए अग्रिम शुभकामनाएं दिए। परीक्षा में चर्चा सीधा प्रसारण कार्यक्रम में बड़ी संख्या में विद्यालय के छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक गण उपस्थित रहे।

No comments