Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मानवीय अवगुणों का त्यागकर प्रभु की भक्ति से जीवन को बनाए : रंजना साहू

  छत्तीसगढ कौशल न्युज धमतरी:- हर्षोल्लास के साथ धर्म प्रांगण धमतरी के हटकेश्वर वार्ड में समस्त वार्ड वासियों के सहयोग से शिव महापुराण कथा का...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज

धमतरी:- हर्षोल्लास के साथ धर्म प्रांगण धमतरी के हटकेश्वर वार्ड में समस्त वार्ड वासियों के सहयोग से शिव महापुराण कथा का आयोजन किया जा रहा है, इस पावन धर्ममय प्रांगण में जीवन को धन्य बनाने एवं देवाधिदेव महादेव भगवान शिव की कथाओं का रसपान करने भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक रंजना डीपेंद्र साहू शामिल हुई, जहां पर आचार्य पंडित शिवानंद जी महाराज के मुखारविंद से विभिन्न कथाओं का बखान कर रहे हैं, इस पावन अवसर पर पूर्व विधायक श्रीमती साहू सम्मिलित होकर सर्वप्रथम व्यास पीठ का आशीर्वाद लिए एवं श्रोतागणों के साथ कथा का रसपान किए।

         कथा श्रवण करने के उपरांत श्रोतागणों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक रंजना साहू ने कहा कि मानवीय जीवन के अवगुणों काम, क्रोध लोभ, मोह, ईर्षा, द्वेष, अहंकार कलह को त्याग कर अपने जीवन को धन्य बनाने के लिए संहारकर्ता शक्ति स्वरुप भगवान शिव की कथा को आत्मसात कर जीवन को धन्य बनाएं, देवाधिदेव महादेव भगवान शिव शक्ति की पराकाष्ठा है किंतु भगवान भोलेनाथ को एक लोटा जल और बेलपत्र से प्रसन्न किया जा सकता है इसलिए प्रभु की भक्ति में लीन रहकर अवगुणों का नाश करते हुए जीवन भी भवसागर को मोक्ष की मार्ग पर प्रशस्त करें तो हमारा जीवन सफल होगा।

        श्रीमती साहू ने आगे कहा कि जहां भगवान शिव की आराधना हो रही है वहां पालन करता भगवान श्री हरि विष्णु का वास सदैव रहता है, इसलिए हमें दोनों आराध्य देवों का आशीर्वाद एक साथ मिलता है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रोतागण उपस्थित रहे।

No comments