Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

रेनबो इंग्लिश मिडियम स्कूल में परवरिश द आर्ट ऑफ पेरेंटिंग एवं दीक्षांत समारोह का आयोजन संपन्न

  छत्तीसगढ कौशल न्युज मेघा:- रेनबो इंग्लिश मिडियम स्कूल करेली छोटी मेघा मे परवरिश द आर्ट ऑफ पेरेंटिंग पेरेंट्स ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन ...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज

मेघा:- रेनबो इंग्लिश मिडियम स्कूल करेली छोटी मेघा मे परवरिश द आर्ट ऑफ पेरेंटिंग पेरेंट्स ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन अभिभावकों के लिए किया गया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समग्र शिक्षा धमतरी के जिला समन्वयक देवेश कुमार सूर्यवंशी थे। पेरेंटिंग कोच दिव्या मिश्रा द्वारा बच्चों को काबिल कैसे बनाएं, बच्चों में अंतर्निहित क्षमताओं को कैसे पहचाने, उनके अंदर छिपी प्रतिभाओं को पहचानकर उनका व्यक्तिव का विकास कैसे करें आदि विषयों पर अभिभावकों को विभिन्न प्रकार के गतिविधियों के माध्यम से बताया गया कि छात्रों के जीवन में सबसे बडी भूमिका माता पिता की होती है जो बच्चों को नकारात्मक विचारों से बचाकर अपने स्नेह व उचित मार्गदर्शन से उनके अंदर आत्मविश्वास भरते है और उन्हें एक सफल इंसान बनाते है।

            अभिभावकों को बताया गया की अपने व्यस्तताओं से समय निकालकर अपने बच्चों के मानसिक बौद्धिक और रचनात्मक क्षमताओं को पहचाने और उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा दे। कार्यक्रम को क्षेत्र के जानें माने शिक्षाविद पेरेंटिंग काउंसलर एवं मोटिवेशनल स्पीकर गजेन्द्र पटेल होस्ट ने होस्ट किया और अभिभावकों के सभी सवालों के जवाब दिया। इस अवसर पर के जी 2 में अध्यनरत बच्चों के लिए दीक्षांत समारोह का भी आयोजन किया गया जिसमें उन्हें ग्रेजुएशन सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया ग्रेजुएशन गाउन धारण किए हुए बच्चों ने मंच पर आकर अपना परिचय देते हुए उपस्थित अभिभावकों और जन समूह के बीच अपने अनुभव साझा किया। कार्यक्रम स्कूल के डायरेक्टर पारख दास मानिकपुरी के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया जिसमें काफी संख्या में अभिभावक उपस्थित थे।

आयोजन को सफल बनाने में प्रबंधक साधना साहू, प्रिंसिपल दिप्ती मानिकपुरी, सहित खिलेश्वरी साहू ,रवि साहू, केशन निषाद, छबीला साहू, डामिन साहू, खेमलता साहू, हेमिन साहू, छबीला यादव आदि शिक्षकों का विशेष योगदान रहा।

No comments