Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सदन में विपक्ष की भूमिका अहम....युवा संसद कार्यक्रम में शामिल हुई - पूर्व विधायक रंजना साहू

  छत्तीसगढ कौशल न्युज धमतरी:- नेहरू युवा केंद्र धमतरी द्वारा ऑडिटोरियम श्रवण बाधितार्थ बालिका विद्यालय धमतरी में जिला स्तरीय युवा संसद कार्य...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज

धमतरी:- नेहरू युवा केंद्र धमतरी द्वारा ऑडिटोरियम श्रवण बाधितार्थ बालिका विद्यालय धमतरी में जिला स्तरीय युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां पर युवाओं को संसद में होने वाले कार्यों के संबंध में जानकारी देते हुए विकसित भारत 2047 के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई, एवं संसद का आयोजन किया गया, कार्यक्रम में सभी युवाओं को दायित्व के साथ संसद के नियमावली अनुसार विभाजित कर संसद के सदन की कार्रवाई की तरह कार्यक्रम को संपन्न कराया गया, कार्यक्रम के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक एवं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता रंजना डीपेंद् साहू उपस्थित रही। 

       अतिथि स्वागत सम्मान उपरांत अतिथि उद्बोधन में पूर्व विधायक श्रीमती रंजना साहू ने युवाओं को कहा कि विपक्ष की भूमिका पूरी

पारदर्शिता से क्षेत्र के मुद्दों को रखते हुए सत्ता पक्ष का ध्यान आकृष्ट कराने का सर्वाधिक कार्य होता है, सदन में कहे तो सत्ता पक्ष के सामने विपक्ष बड़ी मजबूती से मुद्दों पर चर्चा करें तो सदन की कार्रवाई एवं जनहित कार्य संपन्न होता है, सदन में सबसे बड़ी भूमिका सत्ता पक्ष के साथ विपक्ष की होती है। श्रीमती साहू ने 2018 से 2023 विधानसभा सत्र के अनगिनत यादों को युवा संसद कार्यक्रम में रखी और आगे बताया कि युवा शक्ति ही देश ही विकास में अपना अग्रणी योगदान दे सकते हैं।
आज विकसित भारत संकल्प की यात्रा की बागडोर युवाओं पर है क्योंकि अभी वर्तमान में सन 2024 चल रहा है और विकसित भारत संकल्प यात्रा 2047 तक चलने वाली यात्रा हैं ,इस अभियान को देश की यशस्वी प्रधानमंत्री जी के द्वारा चलाए जा रहा है। 2047 में भारत देश विकसित भारत के रूप में परिलक्षित होता यह अटल सत्य है। इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य रूप से यशवंत सिन्हा, राजकुमार विश्वकर्मा, लुकेश्वर कुमार साहू, योगेश्वर सिंहा, तब्बू पटेल, वासुदेव साहू, वीरेंद्र साहू सहित अनेक युवा उपस्थित रहे।

No comments