Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

Dhamtari: जिला स्तरीय आस - पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन

  छत्तीसगढ कौशल न्युज धमतरी:- युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के आदेशा नुसार जिला युवा अधिकारी श्री नितिन कुमार शर्मा के निर्देशन...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज

धमतरी:- युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के आदेशा नुसार जिला युवा अधिकारी श्री नितिन कुमार शर्मा के निर्देशन में नेहरू युवा केंद्र धमतरी द्वारा ऑडिटोरियम, श्रवण बाधितार्थ बालिका विद्यालय धमतरी में जिला स्तरीय आस पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया। इसका मुख्य विषय विकसित भारत @ 2047 रहा। जिसमें जिले के अनेक युवाओं ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं को संसद में होने वाले कार्यों के बारे में जानकारी देना है साथ ही विकसित भारत बनाने में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करना है। उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि उमेश कुमार साहू सांसद प्रतिनिधि रहे। 

         कार्यक्रम के प्रारंभ में जिला युवा अधिकारी नितिन कुमार शर्मा ने कार्यक्रम की रूपरेखा बताते हुए संसद में होने वाले कार्ययोजनाओं का वर्णन किया। सांसद प्रतिनिधि ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी ने भारत को विकसित बनाने के लिए एक विशेष कदम उठाया है। युवा संसद में सदन के अध्यक्ष संकेत कुमार साहू रहे। प्रधानमंत्री के पद पर डेमन सोनकर तथा नेता प्रतिपक्ष के रूप में मनीष साहू ने भूमिका निभाया। युवा संसद में अध्यक्ष के निर्देश से प्रधानमंत्री जी का अभिभाषण हुआ। तत्पश्चात प्रश्नकाल का प्रारंभ हुआ। जिसमें विपक्ष ने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों को उठाते हुए कहा कि सरकार युवाओं को बेरोजगारों को रोजगार देने में असमर्थ हो चुकी है। इस पर सत्ता पक्ष ने जवाब में कहा कि भारत सरकार युवाओं को स्वरोजगार के प्रति सुदृढ़ बनाने का कार्य कर रही है एवं उन्हें प्रशिक्षण के माध्यम से स्वरोजगार चलाने के अवसर प्रदान कर रही है। 

समापन सत्र के मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक श्रीमती रंजना डिपेंद्र साहू का आगमन हुआ। 

           पूर्व विधायक ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष सत्ता पक्ष की कमियों को सदन में रखते हैं इसलिए विपक्ष जितना मजबूत होगा उतना ही सत्ता पक्ष सक्रिय होकर कार्य करेगी। नेहरू युवा केंद्र धमतरी द्वारा अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। मंच संचालन राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक वेदप्रकाश सिन्हा ने किया। नेहरू युवा केंद्र से भूपेंद्र दास मानिकपुरी ने अतिथियों और प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया। उक्त कार्यक्रम में यशवंत सिन्हा मानसिक एवं दिव्यांग प्रशिक्षक, रामकुमार विश्वकर्मा संगीतज्ञ, एल के साहू फ्रीडम फिजिकल ट्रेनिंग, योगेश्वर सिन्हा युवा स्टार सेवा समिति, तब्बू पटेल, वासुदेव साहू, हिरेंद्र साहू एवं अनेक युवा उपस्थित रहे।

No comments