Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

BRCC: पढ़बो कुरूद अंतर्गत डोनेट अ बुक के लिए राजेश पाण्डे ने किया लोगो से अपील..

  छत्तीसगढ कौशल न्युज धमतरी:- जिला प्रशासन द्वारा पढ़बों धमतरी डोनेट अ बुक कैपन की शुरुवात हुई है। जिसमें घरों में रखे अनुपयोगी पुस्तको को ज...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज

धमतरी:- जिला प्रशासन द्वारा पढ़बों धमतरी डोनेट अ बुक कैपन की शुरुवात हुई है। जिसमें घरों में रखे अनुपयोगी पुस्तको को जिला प्रशासन को दान करने की अपील की गई है, ताकि यह किसी और के काम आ सके। कलेक्टर नम्रता गांधी जी अनुसार पढ़बो धमतरी 30 जनवरी से 15फरवरी तक चलाया जाएगा। शिक्षा विभाग की देखरेख में लोगो से पुस्तको ली जाएगी। जिला व ब्लाक स्तर में धमतरी कुरूद मगरलोड और नगरी बीईओ ऑफिस में जमा करा सकते है।

         पढ़ाई होने के बाद प्रत्येक घर में ऐसी कई पुस्तके रखी होती है, जिसका उपयोग नही होता है। कुछ लोग इसे रद्दी के भाव में बेच दिया जाता है। तो कुछ लोग लाइब्रेरी या अन्य संस्था को दान में दे देते है। ऐसे ही जिला कलेक्टर द्वारा मुहिम शुरू किया है।

मोतिवेशनल, महापुरुष की जीवनी, प्रतियोगिता परीक्षा, वैज्ञानिक गतिविधियां, सामान्य ज्ञान, सीबीएस की पुस्तके, नैतिक शिक्षा, देश भक्ति, एवं अन्य प्रकार की पुस्तके डोनेट की जा सकती है।

          इसी क्रम में हम कुरूद बीआरसीसी राजेश पाण्डे जी से मिले तो पाण्डे जी ने ग्रामीण व शहरी लोगो से अपील की है कि ऐसी पुस्तके किसी के पास उपलब्ध है जो उनके लिए उपयोगी नही है वह अपने ब्लाक अधिकारी बीईओ कार्यलय व किसी भी शासकीय स्कूल में स्वम जाकर व किसी मध्यम से जमा करा सकता है। पांडेय जी ने बताया पढ़बों धमतरी के अंतर्गत 40से 50पुस्तके लोगो ने दान किया गया है।

No comments