Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

आज....271साल पुराने श्री राम मंदिर में मनाया जाएगा राम जन्मोत्सव

छत्तीसगढ कौशल न्युज कुरूद:- बुधवार को देशभर में रामनवमी का पर्व हर्षोल्लास से मनाया जाएगा प्रत्येक वर्ष यह पर्व कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की...




छत्तीसगढ कौशल न्युज

कुरूद:- बुधवार को देशभर में रामनवमी का पर्व हर्षोल्लास से मनाया जाएगा प्रत्येक वर्ष यह पर्व कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि के दिन मनाया जाता है। इस अवसर पर कुरूद स्थित प्राचीन श्री राम मंदिर में श्री राम जन्म उत्सव मनाया जाएगा। 271वर्ष पुराने इस मंदिर में कई सालो से श्री राम जन्म उत्सव मनाए जा रहा है। हिंदू पंचांग के अनुसार इस वर्ष राम नवमी पर्व के दिन चार अत्यंत शुभ योग निर्माण हो रहा है जिस वजह से इस दिन का महत्व और अधिक बढ़ गया है।

 रामनवमी पर बनने वाले शुभ योग 

इस साल रामनवमी के दिन कई शुभ योग का निर्माण होगा। 17 अप्रैल को पूरे दिन रवि योग रहेगा और आश्लेषा नक्षत्र पूर्ण रात्रि तक रहेगा।

रामनवमी 2024 मुहूर्त 

चैत्र शुक्ल की नवमी तिथि 16 अप्रैल दोपहर 01 बजकर 23 मिनट से शुरू हो चुकी है और इसकी समाप्ति 17 अप्रैल को दोपहर 03 बजकर 14 मिनट पर होगी. ऐसे में हिंदू धर्म में मान्य उदयातिथि के अनुसार रामनवमी का पर्व 17 अप्रैल को मनाया जाएगा. रामनवमी पर भगवान राम की पूजा के लिए 17 अप्रैल सुबह 11:03 से दोपहर 01:38 का समय शुभ रहेगा। इस मुहूर्त के भीतर आप प्रभु राम का पूजन कर सकते हैं।

No comments