Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

भाटापारा विधानसभा: दानवीर भामाशाह चौक में माल्यार्पण कर साहू समाज द्वारा मनाई गई भामाशाह जयंती

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी:- भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक रंजना डीपेंद्र साहू लोकसभा चुनाव के संदर्भ में भाटापारा विधानसभा में ध...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक रंजना डीपेंद्र साहू लोकसभा चुनाव के संदर्भ में भाटापारा विधानसभा में धुआंधार प्रचार प्रसार कर रही है, इसी दरमियान दानवीर भामाशाह की जयंती में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा जी एवं पूर्व विधायक रंजना साहू दानवीर भामाशाह चौक पहुंचकर सर्वप्रथम उपस्थित सामाज जनों के साथ दानवीर भामाशाह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किए, तदुपरांत जयंती पर साहू समाज के द्वारा सभा का आयोजन किया गया, उपस्थित सामाजिक जनसमूह को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा जी ने दानवीर भामाशाह की जीवनी पर प्रकाश डालें। 

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती रंजना डीपेंद्र साहू ने कहा कि मातृ-भूमि के प्रति अगाध प्रेम और दानवीरता के लिए भामाशाह का नाम इतिहास में अमर है, वीर योद्धाओं में से एक थे भामाशाह जिन्होंने दूसरों की भलाई के लिए जीवनभर दान किया और इसी कारण उन्हें ‘दानवीर’ कहा जाने लगा। वास्तव में दानवीर भामाशाह बचपन से ही मेवाड़ के राजा महाराणा प्रताप के परममित्र सहयोगी और विश्वासपात्र सलाहकार रहे थे। 

विपदा के समय भामाशाह ने महाराणा प्रताप को अपनी सारी जमा-पूंजी अर्पित कर दी थी। एक तरफ जहाँ मेवाड़ को बचाने के लिए महाराणा प्रताप विदेशी आक्रमणों से लड़े तो दूसरी तरफ भामाशाह ने भी उनकी पूरी तरह से मदद की थी, यह इतिहास के पन्नों में साहू समाज के गौरव सम्मान का प्रतीक बन गया, और हम भी दानवीर भामाशाह की तरह साहू समाज को आगे ले जाने के लिए कार्य करें तो निश्चित ही समाज मजबूती के साथ सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ेगा। दानवीर भामाशाह के जयंती में साहू समाज के पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में सामाजजन उपस्थित रहे।

No comments