Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

शिक्षक नशे में धुत होकर पहुंचे स्कूल, छात्रों से अभद्र व्यवहार करने की गंभीर शिकायत

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज बस्तर । नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचने वाले 2 शिक्षकों को जिला शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया हैं. बताया जा रहा की ...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

बस्तर । नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचने वाले 2 शिक्षकों को जिला शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया हैं. बताया जा रहा की बस्तर ब्लॉक के प्राथमिक शाला में पदस्थ शिक्षक हमेशा नशे की हालत में स्कूल पहुंचते थे और बच्चो के साथ अभद्र व्यवहार भी करते थे. जिसके बाद शाला प्रबंधक और स्कूल के बाकी शिक्षकों ने इसकी शिकायत कलेक्टर से की थी.दोनों शिक्षकों को किया गया निलंबितकल देर शाम ही दोनों शिक्षकों को निलबिंत करने का आदेश जारी कर दिया गया है ।

प्राथमिक शाला चितलवार के सहायक शिक्षक और प्राथमिक स्कूल बनियागांव के सहायक शिक्षक के खिलाफ नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचने, छात्रों से अभद्र व्यवहार करने की गंभीर शिकायत के बाद शिक्षा विभाग ने दोनों शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है.जिला शिक्षा अधिकारी ने दी जानकारीजिला शिक्षा अधिकारी भारती प्रधान ने जानकारी देते हुए बताया कि सहायक शिक्षक प्रहलाद सिंह कौशिक प्राथमिक शाला की चितलवार और उदय सिंह ठाकुर सहायक शिक्षक प्राथमिक शाला बनियागांव में पदस्थ हैं ।

ग्रामीणों ने इन दोनों शिक्षकों की शिकायत की थी कि दोनों शिक्षक जो अलग-अलग स्कूलों में पदस्थ हैं हर रोज नशे में धुत होकर स्कूल आते हैं. वे बच्चों को पढ़ाने की जगह उनसे बदसलूकी करते हैं ।

लगातार शिक्षकों की इस हरकत को देख ग्रामीणों ने इन दोनों शिक्षकों का वीडियो बनाया. वीडियो में भी देखा गया कि नशे में धुत शिक्षक किस तरह से झूम रहा है.इस मामले को तत्काल संज्ञान में लेते हुए बस्तर कलेक्टर रजत बंसल ने दोनों ही शिक्षकों को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए. इधर जिला शिक्षा अधिकारी भारतीय प्रधान ने बताया कि शिक्षा विभाग ऐसे स्कूलों पर नजर बनाए हुए हैं. अगर कहीं भी ऐसी शिकायतें मिलती है तो तत्काल इस पर कार्रवाई की जाएगी ।साभार..

       संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ.ग)

माे. 9425230709

No comments