Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

डी ई ओ के उपेक्षापूर्ण रवैया से एल बी संवर्ग के शिक्षकों में आक्रोश

डी पी आई के आदेश के बावजूद आहरण अधिकार से कर रहे वंचित,  डी ई ओ की कार्यप्रणाली से जिले का परीक्षा परिणाम फिसड्डी, छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज धमतर...


डी पी आई के आदेश के बावजूद आहरण अधिकार से कर रहे वंचित, 
डी ई ओ की कार्यप्रणाली से जिले का परीक्षा परिणाम फिसड्डी,

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

धमतरी । छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ भूषण लाल चन्द्राकर,प्रदेश उपाध्यक्ष देवनाथ साहू,प्रदेश कोषाध्यक्ष शैलेंद्र पारीक ने जिलाशिक्षा अधिकारी डॉ रजनी नेलशन के कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए बताया कि जिले में कार्यरत एल बी संवर्ग के प्रति उनकी उपेक्षापूर्ण रवैये से शिक्षकों में आक्रोश पनप रहा है।उन्होंने बताया कि शिक्षाकर्मियों के संविलियन के साथ व्याख्याता एल बी को राजपत्रित अधिकारी का दर्जा शासन द्वारा दिया गया है साथ ही डी पी आई के आदेशानुसार उन्हें आहरण अधिकार भी दिया गया है। जिसके चलते प्रदेश के कई जिलों के विद्यालयों में एल बी संवर्ग के व्याख्याताओं को आहरण एवम संवितरण अधिकारी बनाया गया है।

किंतु धमतरी जिला शिक्षा अधिकारी से संघ द्वारा मांग किये जाने के बावजूद डी पी आई के आदेश की अवहेलना एवम एल बी संवर्ग की उपेक्षा करते हुए आज पर्यंत एल बी संवर्ग के किसी भी व्याख्याता को आहरण संवितरण अधिकारी नहीं बनाया जा रहा है,बल्कि दूरस्थ विद्यालय के ऐसे प्राचार्य या व्याख्याता को आहरण अधिकार दिया जा रहा है जो पहले से ही दस से बारह विद्यालयों के प्रभारी हैं।जिसके चलते कर्मचारियों का वेतन आहरण के साथ अन्य कार्य निर्धारित समय पर संपादित नहीं हो रहा है।एल बी संवर्ग के व्याख्याता जिले के अधिकांश विद्यालयों में प्रभारी प्राचार्य के दायित्वों का बखूबी निर्वहन कर रहे हैं।

उनके उत्कृष्ट कार्यों की प्रसंशा के बदले डी ई ओ द्वारा उपेक्षित किया जा रहा है,उनके छोटी छोटी समस्याओं का निराकरण भी समय पर नहीं किया जा रहा है, जिससे उनका मनोबल गिर रहा है।जिसके चलते जिले का परीक्षा परिणाम भी प्रभावित हो रहा है।दो वर्ष पूर्व जिले का परीक्षा परिणाम प्रदेश में उत्कृष्ट हुआ करता था । अधिकारी के इस रवैये से जिले की शिक्षा व्यवस्था लगभग चरमरा गई है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों..डॉ भूषण लाल चन्द्राकर देवनाथ साहू नंदकुमार साहू रामदयाल साहू कैलाश प्रसाद साहू दीनानाथ पांडे संजय साहू नवीन जाचक फनेन्द्र सांडिल्य रमेश यादव शेषनारायण साहू लक्ष्मी नाथ कौर तारकेश्वर साहू आदि ने मांग किया है कि जिस विद्यालय में आहरण अधिकार है वहां के एल बी संवर्ग के प्रभारी प्राचार्यों को आहरण एवम संवितरण अधिकारी शीघ्र बनाया अन्यथा छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन धरना प्रदर्शन हेतु बाध्य होगा।

         संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ.ग)

माे. 9425230709

No comments