Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

भागवत कथा के दौरान समझाया भक्ति दान का महत्व - श्रीमती लक्ष्मीकांता हेमंत साहू

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मगरलोड़ । सेनानी गौरव ग्राम खिसोरा में स्व.लीलाराम साहू कि पुण्य तिथि के अवसर पर भगवताचार्य व सिरकट्टी आश्रम प्रमुख ...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मगरलोड़ । सेनानी गौरव ग्राम खिसोरा में स्व.लीलाराम साहू कि पुण्य तिथि के अवसर पर भगवताचार्य व सिरकट्टी आश्रम प्रमुख श्री श्री 108 गोवर्धन शरण जी महाराज के सान्निध्य में नव दिवसीय संगीतमय श्रीमद भगवत पुराण महिमा का अमृत श्रवण ग्रामवासी सहित लुफ्त उठाएं । महाराज जी दान की महिमा बताते हुए कहा कि आप लोगो के सहयोग व दान के फलस्वरूप हमारे सिरकट्टी आश्रम में,सात करोड़ की लागत से भव्य राम मंदिर का निर्माण हुआ, साथ ही आश्रम में 108 लोग रहते है और आश्रम में गौ पालन, शिक्षा, गीत संगीत, यज्ञकर्ता, सामाजिक पुनुरूथान के क्षेत्र में हमारे साथीगण काम कर है। इतने लोगो का भरण पोषण का कार्य आप लोगो के दिए दान से हो रहा है। दान के भाव का संचार धार्मिक आयोजनों  भगवत, गीता, रामायण के माध्यम से हमे मिलती है। दान की महत्ता से बड़ा दूसरा कोई श्रेष्ठ नहीं है, कभी आपने सुना है कि दान देने से किसी की हानि हुई हो ? नहीदान चाहे धन की हो, भूमि की हो,नेत्र दान, खून दान, किडनी दान दान शब्द ही अपने आप में  मानवता, भाईचारा, देश सेवा, परिवार,समाज सेवा को अपने आप में समेटे मनुष्य की कीर्ति व यश को ऊपर उठाया है। इसलिए दानवीर कर्ण, राजा हरिश्चंद्र को जब तक ये संसार रहेगी लोग याद करेंगे।

ये भी ध्यान रहे दान सिर्फ यही नहीं है हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अपना जीवन ही देश के लिए समर्पण कर दिया था, मदर टेरेसा जी गरीबों ,दिन दुखियो के मसीहा थी, प्रसिद्ध उद्योग पति अजीम प्रेमजी अपने आमदनी का अरबों खरबों रुपए गरीब देश में दान कर  शिक्षा व चिकित्सा पर लगा रहे है। इसलिए हम सभी श्रोतागण से आग्रह करते है की आप दिन दुखियो की मदद कर दान के सहभागी बने ताकि आपका यह मानव जीवन  मिला है, वह सदगति को प्राप्त करे।

इस अवसर पर श्रीमती लक्ष्मीकांता साहू, हेमंत साहू, आयोजक परिवार के सदस्य बहुरा बाई साहू, गणेश साहू, सिरकट्टी आश्रम के अनुयायी, बड़ी संख्या में आस पास के ग्रामीण जन ,व ग्रामवासी उपस्थिति रहे।

No comments