Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सरकारी स्कूल बंद: अब स्कूली बच्चो के भविष्य के साथ खिलवाड़ जिम्मेदार कौन?

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज धमतरी । पूरे प्रदेश की तरह जिले में भी शिक्षकों ने कलम बंद हड़ताल कर दिया है। हड़ताल के चलते स्कूल में कोई शिक्षक नही...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

धमतरी । पूरे प्रदेश की तरह जिले में भी शिक्षकों ने कलम बंद हड़ताल कर दिया है। हड़ताल के चलते स्कूल में कोई शिक्षक नहीं हैं जो बच्चों को पढ़ा सकें। साथ ही स्कूलों में बच्चों की देख-रेख करने वाला भी कोई नहीं है। मध्यान्ह भोजन बनाने वाले रसोइयों के भरोसे पूरा का पूरा स्कूल और बच्चे हैं।

शिक्षकों के हड़ताल के बाद से स्कूल परिसर में ताला लटक गया है, जिसके चलते कुछ बच्चे कैम्पस के बाहर घूमते मिले हैं। बच्चों के इस तरह कैम्पस के बाहर घूमने से कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है। आप को पता है कि कुछ दिन पहले ही स्कूलों में पढ़ाई ने जोर पकड़ा था। उसके बाद फिर से स्कूलों में तालाबंदी होते ही एक बार पढ़ाई फिर ठप हो गई है। 

बता दें कि, महंगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के आधार पर गृहभाड़ा की गणना की मांग पर राज्य के 2 लाख शिक्षक सहित अन्य विभागों के लाखों अधिकारी-कर्मचारी 5 दिनों के लिए हड़ताल पर हैं। इस हड़ताल का असर सभी विभागों पर पड़ रहा है। इसके चलते सबसे ज्यादा बुरी स्थिति ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों की है, स्कूलों में शिक्षकों नहीं पहुंचने से पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को मध्यान्ह भोजन भी नहीं मिल पाएगा।

         संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ ग)

मो. 9425230709

No comments