Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

राजीव युवा मितान क्लब के गठन से गांव के युवा रचनात्मक गतिविधियों से हो रहे प्रेरित - तारिणी चन्द्राकर

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप कुरूद:- समीप के ग्राम भरदा में राजीव मितान क्लब के द्वारा भूपेश सरकार के योजना तहत छग के पारंपरिक खेलो का आ...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप कुरूद:- समीप के ग्राम भरदा में राजीव मितान क्लब के द्वारा भूपेश सरकार के योजना तहत छग के पारंपरिक खेलो का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि बने जिला पंचायत धमतरी के कृषि सभापति तारिणी नीलम चन्द्राकर,, कार्यक्रम के अध्यक्षता किए कृषि उपज मंडी समिति कुरूद के अध्यक्ष श्री नीलम चन्द्राकर, कार्यक्रम के मुख्यातिथि तारिणी चन्द्राकर ने अपने उद्बोधन में कहा कि राज्य सरकार छत्तीसगढ़ी परंपराओं और संस्कृति से नई पीढ़ी को जोड़ रही है। राज्य में राजीव युवा मितान क्लब गठित किया जा रहा है। इससे गांव के युवा रचनात्मक गतिविधियों की ओर प्रेरित हो रहे हैं। सामाजिक जीवन स्तर को ऊंचा उठाने की दिशा में राज्य सरकार द्वारा किया जा रहा प्रयास विकास की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। कांग्रेस सरकार में आते ही यह जाहिर कर दिया था कि वे छत्तीसगढ़ में हर वर्ग के लिए और हर क्षेत्र में काम करेंगे। महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज के सपने को पूरा करने की दिशा में काम करते हुए उन्होंने सबसे पहला निर्णय किसानों के हित में लिया। वहीं गोधन न्याय योजना और ग्रामीण आजीविका पार्क जैसे निर्णयों ने ग्रामीणों की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का काम किया।

      कार्यक्रम के अध्यक्षता कर रहे कुरूद मंडी अध्यक्ष नीलम ने कहा कि मजदूरों के लिए मनरेगा के तहत सर्वाधिक दिवस रोजगार व राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना लागू की गई। माताओं, बच्चों से लेकर बुजुर्गों के लिए भी समय-समय पर विभिन्न योजनाएं लायी गईं। इन सबके बीच युवाओं की ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में केन्द्रीत करने के लिए भी छत्तीसगढ़ सरकार ने कवायद की।

कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में थे ग्राम कुहकुहा सरपंच रूपेश निर्मलकर, पंच अंबिका साहू, शीतल साहू, कांशी राम,  सरजू ध्रुव, सांवत राम, हरिश्चंद ध्रुव, खेलन ध्रुव, रामसिंग साहू,  रामलाल यादव, मधु चंद्राकर, नेहरू साहू, जीवन साहू, विष्णु साहू अध्यक्ष राजीव मितान, कुलेश्वर साहू, जयसूर्या, बीरेंद्र , दुर्गेश, सोमप्रकाश, राजा साहू, बी आर साहू, सतीश जैन , भगवती साहू, संतोष, ज्ञानचंद, दीपचंद, गुलजार, रामकुमार,  खेमलाल, कमलेश, गणेश देवेंद्र एवं ग्राम के समस्त वरिष्ठजन उपस्थित रहे।

No comments