Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सिविल अस्पताल कुरूद में मिल रही असुविधा....शिवसेना ने की ब्लड सेपरेटर मशीन के उपकरण की मांग

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज धमतरी:- विगत काफी समय से ,,,,,,,अस्पताल में शिकायतो का अंबार है। मरीजों ने बहुत सी परेशानियों से शिवसेना को अवगत करवाय...


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

धमतरी:- विगत काफी समय से ,,,,,,,अस्पताल में शिकायतो का अंबार है। मरीजों ने बहुत सी परेशानियों से शिवसेना को अवगत करवाया जिसमे मुख्य रूप से ब्लड की कमी है मरीजों को महंगे रेट पर बाहर निजी ब्लड बैंकों से प्लेटलैट्स और प्लाजमा यूनिट लेने पर मजबूर होना पड़ता है। शिवसैनिक ने भी 1 मरीज को ब्लड देना चाहा पर ब्लड नही निकाला जा सकता आप निकलवा कर लिए फिर चढ़ा देंगे कहा गया। लेकिन कुरूद सिविल अस्पताल में ब्लड सेपरेटर मशीन के उपकरण की जरूरत है।

शिवसेना जिला अध्यक्ष विनोद सचदेव ने बताया कि ब्लड सेपरेटर मशीन का होना बहुत ही जरूरी है पहले से कुरुद हॉस्पिटल ज्यादा बिस्तर हो चुका है सुविद्याए भी बढ़ी है किंतु यहाँ मरीजों को तुरंत ब्लड नही दिया जा सकता ब्लड देना होगा तो पहले धमतरी जाना पड़ेगा फिर ब्लड निकलवाकर कुरुद लाना होगा, जिसमें लगभग 3 से 4 घण्टे लग जाएंगे यदि कोई आपातकालीन मरीज रहा तो उसे केवल भगवान भरोसे छोड़ सकते है, यहाँ ब्लड बैंक खोलने एवं ब्लड यूनिट ओर उसके लिए पर्याप्त स्टाफ के लिए शिवसेना पूर्ण प्रयास करेंगी।

जिला उपाध्यक्ष निधिकान्त पाठक ने यहाँ मरीजों को दिया जाने वाला भोजन का निरक्षण कर बताया की भोजन बहुत अच्छा दिया जा रहा है, परंतु भोजन में हरी सब्जी को ज्यादा प्राथमिकता देना चाहिए।

वही 1 मरीज ने चर्चा में शिवसैनिको को बताया कि में अपनी पत्नी को ब्लड दिलवाने आया था, ब्लड चढ़ाने के बाद अस्पताल द्वारा न कोई दवाई दी गई और न ही इंजेक्शन दिया गया यह तक कि गुलुकोस भी नही चढ़ाया गया जिस पर यहाँ के डॉक्टरों को विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

       संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ ग)

मो. 9425230709

No comments