Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कातलबोड़ में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर रामसत्ता मानस गान की हुई मनभावन प्रस्तुति

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज कुरुद:- कार्तिक पूर्णिमा के पावन अवसर पर कुरुद ब्लॉक के ग्राम कातलबोड़ के पटेलपारा में वरिष्ठ नागरिक नरसिंग दीवान के प...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

कुरुद:- कार्तिक पूर्णिमा के पावन अवसर पर कुरुद ब्लॉक के ग्राम कातलबोड़ के पटेलपारा में वरिष्ठ नागरिक नरसिंग दीवान के परिवार जनों एवं ग्रामवासियों के सहयोग से रामसत्ता मानस गान का आयोजन हुआ। इस अवसर पर भारत मानस मण्डली द्वारा मनभावन प्रस्तुति ने समा बांधा।जिसमें नन्ही-मुन्ही बेटियों ने संगीत से सजे इस कार्यक्रम में रामसत्ता की मनभावन प्रस्तुति दी।

         मंचीय शोभा के रूप में सम्मानीय अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष तपन चन्द्राकर, सभापति मनीष साहू, प्रदेश विधि

प्रकोष्ठ उपाध्यक्ष रमेश पांडेय, पार्षद उत्तम साहू, राघवेंद्र सोनी, ब्लॉक कांग्रेस महामंत्री लव चन्द्राकर, जिला ओबीसी कांग्रेस महामंत्री सन्तोष प्रजापति, वरिष्ठ शिक्षक मुकेश कश्यप, वरिष्ठ ग्रामीण करण दीवान, राजेश दीवान, हुलेश दीवान, हुलेश्वर निर्मलकर, भुवनेश्वर दीवान आदि उपस्थित थे।

         कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष तपन चन्द्राकर ने कहा कि रामकथा ही जीवन का सार है। भगवान राम के आदर्श चरित्र को अपनाकर ही जीवन को महान बनाया जा सकता है। सभापति मनीष साहू ने कार्तिक पूर्णिमा के महत्व का वर्णन करते हुए पर्व से जुड़ी मान्यताओं का वर्णन किया व हो रहे आयोजन की तारीफ की। प्रदेश विधि प्रकोष्ठ उपाध्यक्ष रमेश पांडेय ने ग्राम कातलबोड़ में आयोजित इस आयोजन की भव्यता की प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि इसी ग्राम में प्रारम्भ से ही इस तरह के आयोजन होने व लोक संस्कृति से लोगो को जोड़ते रहने की बात कही।

शिक्षक मुकेश कश्यप ने कहा कि आज हमें बच्चों व युवाओं को घरों में रामायण का पाठ पढ़ाए उन्हें जीवन के वास्तविक मूल्यों को सिखाएं। तभी हम उनमे भगवान राम के आदर्श जीवन से जोड़ सकते है। साथ ही लोकपरम्परा व संस्कृति की सीख देते हुए उन्हें धर्म से जोड़ने का प्रयास करें।
कार्यक्रम में देर रात तक भव्य प्रस्तुति हुई,बड़ी संख्या में ग्रामीण जनों की उपस्थिति रही। कार्यक्रम को सफल बनाने में आयोजकों की ओर से वीरेंद्र पटेल, वामन राव सहित स्थानीय वरिष्ठ जनों युवा साथियों सहित ग्रामीण जनों का योगदान रहा।

No comments