Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

4 व 5 जनवरी को कुरुद में होगा ब्लॉक स्तरीय निजी विद्यालय संघ का लईका मड़ई व भव्य खेल-सांस्कृतिक आयोजन

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज कुरुद:- शुक्रवार को कलीराम चन्द्राकर पब्लिक स्कूल कुरुद में आगामी समय मे ब्लॉक स्तरीय निजी विद्यालय संचालक संघ द्वार...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

कुरुद:- शुक्रवार को कलीराम चन्द्राकर पब्लिक स्कूल कुरुद में आगामी समय मे ब्लॉक स्तरीय निजी विद्यालय संचालक संघ द्वारा आयोजित होने वाले लईका मड़ई व खेल-सांस्कृतिक प्रतिभा सम्मान समारोह की तैयारी के सम्बन्ध में बैठक रखी गई।

        बैठक में कुरुद विकासखण्ड के निजी विद्यालय संचालक संघ के संचालको व खेल व सांस्कृतिक प्रभारी शिक्षकों की उपस्थिति में आयोजन के विषय पर रूपरेखा तय की गई।जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में 4 जनवरी व 5 जनवरी को खेल मड़ई व सांस्कृतिक प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन बहुत ही धूमधाम से होगा।जिसमें कुरुद विकास खण्ड की सभी निजी शालाओं से एक-एक टीम अंडर 13 व अंडर 16 के आधार पर विभिन्न खेलों जैसे कबड्डी, क्रिकेट, वालीबॉल ,फुटबॉल ,लंबी कूद,ऊंची कूद ,दौड़ सहित विभिन्न खेल स्पर्धा का आयोजन होगा।जिसमें बालक-बालिका वर्ग की स्पर्धा पृथक रूप से होंगी।खेल स्पर्धा 4 व 5 जनवरी को होगी।इसी तरह 5 जनवरी को ही सभी निजी शालाओं की एक-एक सांस्कृतिक कार्यक्रम की भव्य प्रस्तुति होगी। साथ ही समापन अवसर पर विजयी प्रतिभाओ का सम्मान होगा व 12 जनवरी से 14 जनवरी तक होने वाले जिला स्तरीय आयोजन के लिए चयनित प्रतिभाओ का सम्मान होगा।

        बैठक में निर्णय लिया गया कि 4 जनवरी को सम्पूर्ण कार्यक्रम का भव्य शुभारंभ नगर की आराध्या देवी माँ चंडी मन्दिर से कार्यक्रम स्थल तक रैली की शक्ल में निकलेगी।जिसमें ब्लॉक के सभी निजी स्कूल के बच्चों,संचालकों व शिक्षकों की टीम क्रमानुसार बैंड के साथ चंडी मन्दिर से पुराना बाजार,सरोजिनी चौक ,कारगिल चौक ,सूर्य नमस्कार चौक से सीधे कार्यक्रम स्थल अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम पहुंचेगी।रैली में मशाल यात्रा विशेष आकर्षण का केंद्र होगी।तदुपरांत मैदान पर उपस्थित अतिथियों की गरिमामयी उपस्थिति में पूजन वन्दन ,स्वागत व स्वागत भाषण व उद्बोधन के साथ कार्यक्रम का श्री गणेश होगा। कार्यक्रम में अंडर 13 व अंडर 16 की निर्धारित खेल स्पर्धा होगी। इसी तरह स्थानीय निजी स्कूल से खाद्य सामग्रियों का एक-एक स्टाल लगाया जाएगा,जोकि आकर्षण का केंद्र रहेगा।खेल स्पर्धा में विजयी टीमें अगले दौर में प्रवेश करेंगी व 12 से 14 जनवरी के बीच आयोजित जिला स्तर पर अपनी प्रतिभा का जलवा बिखरेंगी।

         इस सम्पूर्ण कार्यक्रम की तैयारी में ब्लॉक के निजी स्कूल के संचालक गण जुटे हुए है।बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष गोविंद मगर, जिला उपाध्यक्ष मनोज चन्द्राकर,ब्लॉक सचिव रमेश साहू, देवलाल यादव,पंडा जी, मुकेश साहू, ढालूराम पटेल, हुलेश्वर साहू, राकेश यादव, मुकेश कश्यप, पुष्पजीत साहू, नीरज पटेल सहित बड़ी संख्या में निजी विद्यालय संचालक संघ के संचालक गण, प्रभारी शिक्षक गण मौजूद रहें। यह जानकारी मुकेश कश्यप ने दी।

No comments