Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

Kurud: शहरी और ग्रामीणों में खुलेआम जुआ फड़, अवैध शराब बिक्री की सज रही महफिल "प्रशासन मौन

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज कुरूद:- कुछ दिनों पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल धमतरी जिले के प्रवास के दौरान जिले में अवैध कारोबार करने वालो पर कड़ी ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

कुरूद:- कुछ दिनों पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल धमतरी जिले के प्रवास के दौरान जिले में अवैध कारोबार करने वालो पर कड़ी कार्यवाही करने की बात कही थी, जिसको देखते हुए पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर द्वारा बैठक में अवैध कारोबार जैसे जुआ, सट्टा, अवैध शराब बिक्री, नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने सख्त आदेश जारी किए है। जिसके बाद भी शहर से लगे बिरेझर, कुरुद, बड़ी करेली, मगरलोड, थाना अंतर्गत खुलेआम जुआ फड़ की महफिल सज रही है। 

पूर्व में भी बड़ी करेली, मगरलोड के अंतर्गत बड़े जुआ फड़ पर कार्यवाही हुई है, किन्तु जुआ फड़ संचालन करने वाले जगह बदल बदल कर इन कार्यो को अंजाम दे रहे हैं, आखिर किसके संरक्षण में जुआ फड़ का संचालन किया जा रहा है,क्या पुलिस को नही है जानकारी?

सूत्र बताते है की जुआ फड़ का संचालन करने वाले लोग नवापारा राजिम के रहने वाले है। यह लोग जगह बदल बदल कर जुआ फड़ का संचालन करते हैं, इन लोगो के लिए धमतरी जिले के मगरलोड, बड़ी करेली, बिरेझर, सुरक्षित स्थान है,अभी यह फड़ बिरेझर चौकी अंतर्गत मौरिकला के श्मशान घाट के पास में संचालित होने की जानकारी मिल रही हैं।अब देखने वाली बात ये है की क्या पुलिस इस जुआ फड़ पर कार्यवाही करती है की नही? या अवैध कारोबार करने वाले यूं ही मुख्यमंत्री एवं पुलिस अधीक्षक के आदेश को ठेंगा दिखा कर अवैध कारोबार संचालित करते रहेंगे,जबकि मुख्यमंत्री एव पुलिस अधीक्षक का सख्त आदेश है की जिले में किसी भी प्रकार का कोई अवैध कारोबार नही होना चाहिए,जिसके बाद भी ये लोग बकायदा तिरपाल बिछा कर खुले रूप से जुआ फड़ का संचालन कर रहे है। सूत्र ये भी बताते है की ये लोग कभी बिरेझर चौकी क्षेत्र में तो कभी बड़ी करेली चौकी अंतर्गत जुआ फड़ का संचालन करते है।

दूर दराज के क्षेत्रों से दाव लगाने पहुंचते है जुआरी...

जुआ अब चोरी छिपे नहीं बल्कि खुलेआम हो रहा है। ताश के पत्तो पर हजारों लाखों के दांव लग रहे हैं। इस जुए ने न जाने कितने ही परिवारों को बर्बाद कर दिया है। क्षेत्र के युवा जुए की इस बुरी लत में फंसते जा रहे हैं। युवाओं का भविष्य बर्बाद करने वाले इन जुआरियों को अब पुलिस व कानून का भी कोई डर नहीं है। जिसके चलते रोज ताश के पत्तो पर दांव लग रहा है। ऐसा नहीं है कि पुलिस को इसकी जानकारी नहीं होगी है। मगर पुलिस द्वारा कार्यवाही नहीं किये जाने से जुआरियों के हौसले बुलंद हैं। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार मौरिकला में चल रहे जुआ फड़ में दूर दराज के जुआरी भी जुआ खेलने पहुंचते हैं और सुबह से रात तक दांव लगता है। प्रतिदिन अलग - अलग जगह फड़ लगाकर जुआ खेला जा रहा है। क्षेत्र के युवा पूरी तरह से जुआ की लत में हैं। 

जुआ फड़ पर कार्रवाई नहीं किए जाने से नाराज एसपी प्रशांत ठाकुर ने पूर्व एसडीओपी अभिषेक केसरी कुरुद एवं थाना प्रभारी उमेन्द्र टन्डन कुरुद को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

No comments