Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

अरविंद केजरीवाल ने दी छत्तीसगढ़ को शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार सहित 10गारंटी

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज रायपुर:- आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंक दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली क...

 



छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

रायपुर:- आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंक दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 10 गारंटियों का ऐलान किया. इसमें दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर 300 यूनिट बिजली फ्री देने के अलावा बच्चों की अच्छी शिक्षा की, परिवार के स्वास्थ्य की, बेरोजगारों को रोजगार की गारंटी का ऐलान किया। उन्होंने लोगों से अपील की एक बार आप पार्टी को मौका दो, बाकी सभी पार्टियों को भूल जाओगे।

पहली गारंटी के तौर पर छत्तीसगढ़ के लोगों को दिल्ली और पंजाब की तरह 24 घंटे बिजली देने और 300 यूनिट बिजली फ्री देने का दिया. केजरीवाल ने कहा कि यह मैजिक दुनिया में किसी औऱ को नही आता केवल केजरीवाल को आता है, ये वरदान मुझे मिला है, महंगाई बढ़ गयी हैं आम आदमियों को घर चलाना मुश्किल हो रहा, लोग कहते हैं हम रेवड़ी बांट रहे हैं, पर हम जनता को राहत दे रहे, हमारी सरकार आ गई तो छत्तीसगढ़ में नवंबर तक बकाया बिजली बिल भी माफ होगा।

केजरीवाल ने कहा कि दूसरी गारंटी शिक्षा की गारंटी है. बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की गारंटी मेरी, परिवार का सदस्य बनकर अच्छी शिक्षा दिलवाऊंगा, छत्तीसगढ़ में सरकारी स्कूलों का बुरा हाल है, 10 क्लास हैं, वहां 1 टीचर है, कई टीचरों को तनखा नही मिलती, टीचिंग के अलावा उन्हें सारे काम करवाते है, सरकारी स्कूल शानदार बनवा देंगे. प्राइवेट स्कूलों की मनमानी गुंडागर्दी को भी बंद करेंगे. कच्चे टीचरों को पक्का करेंगे, टीचर से बाहरी काम नहीं करवाएंगे।

तीसरी गारंटी के तौर पर स्वास्थ्य की गारंटी देते हुए केजरीवाल ने कहा कि 10 रुपये की क्रोशिन की दवाई भी मुफ्त मिलेगी. 20 लाख का ऑपरेशन भी हैं वो भी मुफ्त।

चौथी गारंटी के तौर पर रोजगार की गारंटी दी. हर बेरोजगार के लिए नौकरी का भी इंतेजाम हम करेंगे, बेरोजगारी भत्ता 3000 रुपए महीना देंगे. बिना सिफारिश, बिना रिश्वत दिए अब सरकारी नौकरी देंगे।

पांचवी गारंटी के तौर पर महिलाओं के लिए गारंटी देते हुए कहा कि 18 साल से ऊपर की महिला को हर महीने 1000-1000 रुपये जेब में डालेंगे. पैसे रहेंगे तभी तो महिला सशक्तिकरण होगा।

छठवीं गारंटी के तौर पर तीर्थयात्रा की गारंटी देते हुए कहा कि 12स्थानों पर आना-जाना और रहना सब फ्री होगा. जेब से एक नया पैसा खर्च नही करना पड़ेगा, मौका मिला तो छत्तीसगढ़ के बुजुर्गों को भी तीर्थयात्रा कराएंगे।

केजरीवाल ने सातवीं गारंटी भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़ की दी. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पैसे की कमी नही हैं नियत की कमी है, भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे, खूब पैसा आएगा, ऐसा कानून बनाएंगे सरकारी कामकाज के लिए जाना ही नही पड़ेगा, अफसर घर आएंगे आपका काम करने।

आठवीं गारंटी के तौर पर उन्होंने शहीद सम्मान का दिया. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ का पुलिस, जवान कही भी शहीद होता हैं तो उसे करोड़ दिया जाएगा।

नौंवी गारंटी के तौर पर अनियमित कर्मचारियों को नियमितिकरण का दिया।

दसवी गारंटी किसानों और आदिवासियों के लिए की, लेकिन इसके लिए दोबारा आने तक इंतजार करने की बात कही. अगली सभा में इसी मुद्दे पर बात करेंगे।

प्रदेश के चुनावी समर में इस बार आम आदमी पार्टी में भी दमखम दिखा रही है।

No comments